Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > तहसील परिषर क्षेत्र का अतिक्रमण तो दिखा, नगर के अतिक्रमण का क्या?

तहसील परिषर क्षेत्र का अतिक्रमण तो दिखा, नगर के अतिक्रमण का क्या?

प्रशासन बेअसर जनता बेखबर

तहसील परिषर क्षेत्र का अतिक्रमण तो दिखा, नगर के अतिक्रमण का क्या?
X

श्योपुर। जिले की तहसील विजयपुर में अतिक्रमण को लेकर कई बार अधिकारियों के समक्ष आवेदन पर आवेदन पहुंचे हैं और कई बार दफ्तरों में कहा सुनी भी लेकिन विजयपुर का निरंकुश प्रशासन आज तक विजयपुर का अतिक्रमण नही हटा पाया । क्योंकि अतिक्रमण के मुद्दे पर प्रशासन पर कोई असर नही होता जिसके चलते जिसे जहां जगह मिलती है वो वही अपनी अतिक्रमण की नींव खोद देता है। गौरतलब की बात तो यह है कि वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश के बाद भी नगर के आला अधिकारी इस पर अतिक्रमणकारियों को खबर नहीं करते है। जिसके चलते मुख्य मार्ग के दोनों ओर फैल गया है अतिक्रमण का जाल।


आज कोरोना के तीसरे वेरियंट्स की वजह से चिंतित प्रशासन जब मास्क चैकिंग में जुटा तो एसडीएम नीरज शर्मा ने स्वयं तहसील परिषर के चारों ओर का अतिक्रमण देखा जो कि जल निकास की बड़ी ड्रेन के ऊपर टीन की चादरों की दुकानों व लकड़ियों के खोके के रूप में अड़ा हुआ था। अतिक्रमण पर बेखबर लोगों ने अपनी मनमर्जी से नगर में कहीं भी अंगद के पैर की तरह अतिक्रमण को जमा दिया है लेकिन अफसोस इस बात का है कि बलशाली नगर प्रशासन इनके सामने शक्तिहीन नज़र आ रहा है। इन्हें नहीं दिख रहा नगर का अतिक्रमण।

नही दिखा बस स्टैंड पर अतिक्रमण

विजयपुर बस स्टैंड पर सुभाष चन्द्र बोस पार्क की दीवार पर जल निकास ड्रेन के ऊपर एवम पुल से सटकर लगी हुई दुकानों का अतिक्रमण आज तक यहां के नगर परिषद सीएमओ को नही दिखा। डिवाइडर के एक तरफ तो केवल बस और ठेले वालो का अतिक्रमण है जिसकी वजह से आज तक जनता एक ही तरफ सड़क का इस्तेमाल कर रही है। विकास कार्यो की ढींगे हांकने वाली नगर परिषद हॉकर जॉन नहीं बना पाई। इनके बने तो मूत्रालय पर भी सरेआम अतिक्रमण कर लिया गया जो अभी तक है।

नहीं दिखा चौराहे का अतिक्रमण -

लापरवाही एवम विकासहीनता से भरी नगर परिषद आज तक बस स्टैंड से चौराहे तक का अतिक्रमण नही हटा सकी इस अतिक्रमण के लिए तो पुरातत्व ग्वालियर की ओर से भी साल भर में तीन पत्र विजयपुर प्रशासन को भेजे गये लेकिन इस कार्य को भी पूर्ण करने के लिये प्रशासन के बीच बिल्ली के गले मे घण्टी कौन बांधेगा जैसी प्रतिस्पर्धा होती रही है एक दूसरे पर टालते रहे प्रशासक।

नहीं दिखा हॉस्पिटल पर अतिक्रमण -

शिवपुरी मुख्य मार्ग पर थाने वाली सड़क के तिराहे से लेकर दोनों तरफ सब्जियों की दुकानें हर रोज लगती है जिसकी वजह से आवारा पशु हर रोज मुख्य मार्ग को घेर कर खड़े रहते हैं लेकिन आजतक नगर परिषद उन सब्जीवालो के लिए जगह निर्धारित नही कर पायी और बढ़ता रहा तो सिर्फ अतिक्रमण।

क्या कहते हैं साहब

आज नगर में निरीक्षण के दौरान ये देखा गया कि लोग कही भी जगह घेर कर बैठे हुए हैं। मैंने सीएमओ और तहसीलदार को अतिक्रमण हटाने के लिए कहा है। यह एक गम्भीर समस्या है हम इसे हटाने का प्रयास कर रहे हैं।

नीरज शर्मा एसडीएम विजयपुर

Updated : 2021-12-06T14:29:02+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top