Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > मुख्यमंत्री शिवराज ने कमलनाथ के गढ़ में भरी हुंकार, कहा - छिंदवाड़ा किसी की जागीर नहीं

मुख्यमंत्री शिवराज ने कमलनाथ के गढ़ में भरी हुंकार, कहा - छिंदवाड़ा किसी की जागीर नहीं

मुख्यमंत्री शिवराज ने कमलनाथ के गढ़ में भरी हुंकार, कहा - छिंदवाड़ा किसी की जागीर नहीं
X

छिंदवाड़ा। पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में शनिवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हुंकार भरते हुए भाजपा की विजय संकल्प जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि जिले की सातों विधानसभा सीट जीतनी है तो विजय के संकल्प के साथ भारत माता की जय बोलिए। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कमलनाथ पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा किसी की जागीर नहीं है।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को दोपहर करीब 3.30 बजे छिंदवाड़ा पहुंचे। पहले उनका यहां पहुंचकर आदिवासियों के आस्था के केंद्र‎ हर्रई ब्लॉक के आंचलकुंड दादा‎ दरबार मंदिर में पूजा-अर्चना का कार्यक्रम था लेकिन किसी कारणवश यह कार्यक्रम टल गया। इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी आंचलकुंड से छिंदवाड़ा के पुलिस ग्राउंड पहुंच गए, जहां भाजपा की विजय संकल्प जनसभा थी। केन्द्रीय मंत्री शाह का यहां पहुंचने पर मुख्यमंत्री शिवराज, केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने उनका आत्मीय स्वागत किया।



छिंदवाड़ा कमल नाथ की जागीर नहीं

मुख्यमंत्री चौहान ने अपने संबोधन में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा कमल नाथ की जागीर नहीं है। वह डींगे हांकते हैं। बस चले तो कमल नाथ ये भी बोल दें कि पातालकोट भी उन्होंने ही बनाया। गृह मंत्री अमित शाह ने धारा 370 को समाप्त किया, ट्रिपल तलाक जैसे कुप्रथा खत्म की। अमित शाह विजय का उद्घोष करने आए हैं। छिंदवाड़ा में कांग्रेस वाले घबरा गए हैं। कांग्रेस के लोग पूछते हैं कि हजार करोड़ रुपये की सिंचाई परियोजना का काम क्यों रोका, तो बता दें कि बिना डिजाइन के क्यों एडवांस पैमेंट दिया। मेडिकल कालेज जितने में बन सकता था, उतना पैमेंट किए।

सारे अहाते बंद

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में लगातार देश, मध्यप्रदेश और छिंदवाड़ा भी आगे बढ़ रहा है। छिंदवाड़ा में जनसेवा अभियान में शिविर लगाकर हमने 4 लाख से ज्यादा हितग्राही जोड़ने का अभी काम किया। भाजपा की सरकार जनकल्याण की योजनाओं को ठीक ढंग से लागू कर निरंतर प्रदेश का विकास कर रही है। हमने तय किया है कि एक अप्रैल से मध्यप्रदेश की धरती पर सारे अहाते बंद कर दिए जाएंगे।

वचन पत्र झूठ का पुलिंदा है

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का वचन पत्र झूठ का पुलिंदा है। उन्होंने किसानों का कर्जा माफ नहीं किया, बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया। हमने युवा नीति जारी करके मुख्यमंत्री युवा कौशल कमाई योजना बनाई और प्रावधान किया कि बेरोजगार बेटा-बेटियों को कौशल संपन्न बनाने के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा तथा इसके बदले 8 रुपये हजार प्रतिमाह दिए जाएंगे। छिंदवाड़ा में भाजपा ने ही विकास कार्य किए। मचगोरा डेम, सड़क, बिजली का इंतजाम किया।

Updated : 25 March 2023 1:32 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top