Home > राज्य > मध्यप्रदेश > इंदौर > इंदौर गौशाला में 150 गायों के मिले कंकाल, कलेक्टर ने दिए जांच के निर्देश

इंदौर गौशाला में 150 गायों के मिले कंकाल, कलेक्टर ने दिए जांच के निर्देश

इंदौर गौशाला में 150 गायों के मिले कंकाल, कलेक्टर ने दिए जांच के निर्देश
X

इंदौर। बैरसिया के समीप स्थित गौशाला में हुई गायों की मौत के बाद इंदौर में डेढ़ सौ गायों के कंकाल मिलने का मामला सामने आया है। हिंदूवादियों के हंगामे के बाद खुड़ैल थाना पुलिस ने गौशाला के प्रबंधक को बुधवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मौके पर मिले गायों के कंकाल से 21 बिल्ले एकत्र किए हैं। पुलिस ने आरोपित पर गोवंश प्रतिषेध के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।

जानकारी के अनुसार यह घटना शहर से करीब 30 किमी दूर स्थित अहिल्या माता जीवदया मंडल ट्रस्ट द्वारा मौध्यापुरा, पेडमी में संचालित गौशाला की है। ट्रस्ट का मुख्यालय केसरबाग रोड पर है। पुलिस ने फरियादी मनोज तिवारी की शिकायत पर आरोपित मैनेजर अशोक रामदीन पस्तोर के विरुद्ध गौवंश प्रतिषेध के तहत केस दर्ज किया है। डीएसपी (मुख्यालय) अजय वाजपेयी ने बताया कि कंकाल गौशाला के पीछे खाली मैदान में पड़े हुए थे।

ये है मामला -

फरियादी मनोज तिवारी ने पुलिस को बताया कि बुधवार दोपहर करीब ढाई बजे वह अपने साथियों के साथ अहिल्या माता गौशाला में गोसेवा के लिए गया था। उसने देखा कि गौशाला के पीछे डेढ़ सौ गायों के कंकाल पड़े हुए थे। वहां गिद्ध मंडरा रहे थे। मनोज ने प्रबंधन से घटना के बारे में पूछा और कंकालों की वीडियो रिकार्डिंग कर इंटरनेट मीडिया पर जारी कर दी। सूचना मिलते ही ग्रामीण जमा हो गए और पुलिस को मौके पर बुलाया। पुलिस ने ताबड़तोड़ प्रकरण दर्ज कर देर रात गौशाला के प्रबंधक अशोक पस्तोर को पकड़ लिया। रात में ही मुख्यालय से अधिकारी गौशाला पहुंचे और अशोक पस्तोर व चौकीदार लक्ष्मण से पूछताछ की। चौकीदार ने पुलिस को बताया कि गौशाला में उन गायों को लाया जाता है जो बीमार और कमजोर होती हैं और ग्रामीण जंगलों में छोड़ देते हैं।

कलेक्टर ने दिए जांच के निर्देश -

कलेक्टर मनीष सिंह ने गुरुवार को एसडीएम प्रतुल चंद्र सिन्हा को जांच के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने निर्देशित किया है कि गौशाला में रख-रखाव, चिकित्सा और अन्य सभी प्रबंधों की छानबीन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। कलेक्टर ने एसडीएम सिन्हा को निर्देश दिए हैं कि पशु चिकित्सा उप संचालक के साथ मौके पर जाकर जांच करें। कलेक्टर ने मृत गायों के सम्मानपूर्वक अंतिम संस्कार के निर्देश भी दिए हैं।


Updated : 5 March 2022 2:52 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top