Home > राज्य > मध्यप्रदेश > इंदौर > इंदौर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष चुने गए रितेश इनानी, भुवन गौतम बने सचिव

इंदौर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष चुने गए रितेश इनानी, भुवन गौतम बने सचिव

मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज द्विवेदी ने मतगणना के परिणामों की घोषणा करते हुए विजेताओं को प्रमाण पत्र वितरित किए।

इंदौर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष चुने गए रितेश इनानी, भुवन गौतम बने सचिव
X

इंदौर। मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की इंदौर खंडपीठ बार एसोसिएशन के चुनाव बुधवार को देर रात तक संपन्न हो गए हैंं। इस चुनाव में 369 मत प्राप्त कर अध्यक्ष पद का चुनाव वरिष्ठ अधिवक्ता रितेश इनानी ने जीत लिया है। सचिव भुवन गौतम, उपाध्यक्ष यशपाल राठौर, सह-सचिव शशांक शर्मा निर्वाचित हुए हैं। जीत के बाद पैनल ने जमकर खुशियां मनाई।

निर्वाचित हुए अध्यक्ष ने कहा कि वह अधिवक्ताओं की बेहतरी के लिए काम करेंगे। इसके अतिरिक्त पांच कार्यकारिणी पदों के लिए तेजस व्यास, धर्मेंद्र साहू, अरुण सिंह चौहान, प्रभात पांडे और विशाल सोनी चुने गए। अध्यक्ष पद पर जीतने वाले रितेश इनानी इसके पूर्व में एसोसिएशन के उपाध्यक्ष रह चुके हैं और पहले भी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ चुके हैं। चुनाव में इस बार मतदान कम हुआ। सुबह 11 बजे से मतदान शुरू हुआ था और शाम पांच बजे तक चला। मतदान की शुरुआत धीमी रही। इस बार 1807 सदस्यों में से 1328 ने मतदान में हिस्सा लिया। शाम सात बजे मतगणना शुरू हुई। देर रात परिणाम आए।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज द्विवेदी ने मतगणना के परिणामों की घोषणा करते हुए विजेताओं को प्रमाण पत्र वितरित किए। मतदान करने वाले सदस्यों को मतदान के बाद पौधे वितरित करने का अनूठा प्रयोग भी इस बार चुनाव बाद किया गया। उन्हीं सदस्यों को मतदान का अधिकार दिया गया था जिन्होंने बकाया शुल्कों का भुगतान कर दिया था। मतदाताओं के लिए 45 मतदान केंद्र बनाए गए थे।

हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव में इस बार मतदाताओं, प्रत्याशियों और उनके समर्थकों के बीच जबरदस्त उत्साह था। परिणाम घोषित होने के बाद बुधवार देर तक हाई कोर्ट परिसर में ढोलताशे गूंजते रहे। इस बार हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में पिछले चुनाव के मुकाबले ज्यादा धूम रही। अभिभाषक इसके पीछे कई वजह बता रहे हैं। उनका कहना है कि 12 नवंबर को यानी दस दिन पहले ही दीपावली का पर्व था, 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान था और 19 नवंबर को ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट विश्वकप का फाइनल मुकाबला था।

Updated : 23 Nov 2023 7:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top