Home > राज्य > मध्यप्रदेश > इंदौर > टल गया बड़ा खतरा, पाकिस्तान से प्रशिक्षित आतंकवादी सरफराज इंदौर से गिरफ्तार

टल गया बड़ा खतरा, पाकिस्तान से प्रशिक्षित आतंकवादी सरफराज इंदौर से गिरफ्तार

एक दिन पहले NIA ने अलर्ट किया था

टल गया बड़ा खतरा, पाकिस्तान से प्रशिक्षित आतंकवादी सरफराज इंदौर से गिरफ्तार
X

इंदौर। भारत पर आतंकी हमले का बड़ा खतरा टल गया है। पाकिस्तान से प्रशिक्षित आतंकवादी सरफराज मेमन को पुलिस ने इंदौर से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। मप्र के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसकी पुष्टि की है।

गृहमंत्री मिश्रा ने कहा कि NIA के इनपुट के आधार पर इंदौर पुलिस ने सरफराज मेमन को हिरासत में लिया है। पूरे मामले की जांच गंभीरता से की जा रही है। शांति के टापू मध्यप्रदेश में कानून का राज है और संदिग्ध गतिविधियों में शामिल किसी भी व्यक्ति को नहीं छोड़ा जाएगा।

एनआईए ने दिया इनपुट -

बता दें कि एनआईए ने एक दिन पहले सोमवार को सरफराज को लेकर अलर्ट जारी किया था। एजेंसी ने अपने इ-मेल में कहा था कि इंदौर के ग्रीन पार्क कॉलोनी में रहने वाला सरफराज मेमन एक खतरनाक आतंकी है। वह देश में बड़े आतंकी हमले की योजना बना रहा है। एनआईए ने मुंबई पुलिस को सरफराज मेमन का पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस और आधार कार्ड भेजा था। जिसकेबाद मुम्बाई पुलिस ने इंदौर पुलिस से संपर्क साधकर जानकारी दी। इसके बाद इंदौर पुलिस सतर्क हो गई और सरफराज को गिरफ्तार कर लिया।

पाकिस्तान से ट्रेंड -

बताया जा रहा है कि सरफराज मेमन पाकिस्तान,चीन और हांगकांग से ट्रेनिंग लेकर भारत लौटा है और वह देश में बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहा है। एनआईए और मुंबई एटीएस उससे पूछताछ करेंगी।उससेपूछा जाएगा की वह कहाँ आतंकी हमले की योजना बना रहा था ? उसके साथ कौन-कौन लोग शामिल थे ? उससे पूछताछ में बड़े खुलासे होने की उम्मीद है।


Updated : 13 March 2023 7:07 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top