Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > इंदौर > इंदौर में लगातार दूसरे दिन रिकार्ड 586 कोरोना संक्रमित मिले

इंदौर में लगातार दूसरे दिन रिकार्ड 586 कोरोना संक्रमित मिले

इंदौर में लगातार दूसरे दिन रिकार्ड 586 कोरोना संक्रमित मिले
X

इंदौर। उपचुनाव के बाद प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई है। जिले में भी कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। कोरोना के जारी कहर में पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 586 नये मामले सामने आए हैं। वहीँ 03 लोगों की इस महामारी से जान चली गई है। इससे पहले यहां कल 546 नये संक्रमित मरीज मिले थे, लगातार दूसरे दिन 500 से अधिक मरीज मिलने के साथ एक दिन में सर्वाधिक मरीज मिलने का रिकार्ड भी एक ही दिन में ध्वस्त हो गया।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पूर्णिमा गाडरिया ने बताया कि एमजीएम मेडिकल कॉलेज द्वाराकल देर रात 5651 सेम्पलों की जांच रिपोर्ट जारी की गई। जिसमें से 586 लोगों में संक्रमण पाया गया है। नए मरीजों के मिलने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 38,247 हो गई है।नए मरीज मिलने के साथ ही 03 मरीजों की मौत की भी पुष्टि हुई है। इस महामारी से अब तक जिले में 735 लोगों की जान गई है। हालांकि, यहां कोरोना के मरीज तेजी से स्वस्थ हो रहे हैं और अपने घर पहुंच रहे हैं। यहां अब तक 34,424 मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर पहुंच गए हैं, लेकिन लगातार अधिक संख्या में नये संक्रमित मिलने से यहां सक्रिय मरीजों की संख्या बढक़र 3088 हो गई है, जिनका विभिन्न अस्पतालों और घरेलू एकांतवास में उपचार जारी है।

गौरतलब है कि नवम्बर के पहले सप्ताह में इंदौर में कोरोना के नये मरीजों की संख्या 100 से नीचे पहुंच गई थी, लेकिन एक सप्ताह में यह आंकड़ा पहले दो सौ के पार हुआ और तीन से यह आंकड़ा तेजी से बढ़ते हुए पांच सौ के पार पहुंच गया। इतनी अधिक संख्या में नये संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन में हडकम्प का माहौल देखने को मिल रहा है तो वहीं लोगों में फिर कोरोना की दहशत फैल गई है।

Updated : 23 Nov 2020 6:15 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top