Home > राज्य > मध्यप्रदेश > इंदौर > इंदौर में 5 मार्च से 11 केंद्रों पर होगी शिक्षक पात्रता परीक्षा, जानिए पूरा शेड्यूल

इंदौर में 5 मार्च से 11 केंद्रों पर होगी शिक्षक पात्रता परीक्षा, जानिए पूरा शेड्यूल

इंदौर में 5 मार्च से 11 केंद्रों पर होगी शिक्षक पात्रता परीक्षा, जानिए पूरा शेड्यूल
X

इंदौर। प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 5 मार्च से शहर के 11 केंद्रों पर शुरू होने जा रही है। इसे लेकर इंदौर में तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। शुरू के तीन दिन 10 एग्जाम सेंटरों पर एग्जाम होगी। परीक्षा के लिए सभी केंद्रों पर जैमर लगाए जाएंगे और मेटल डिटेक्टर से परीक्षार्थियों की चैकिंग होगी।

स्कूल शिक्षा विभाग व जनजातीय कार्य विभाग मप्र शासन के प्राथमिक स्कूलों में नियुक्त होने वाले शिक्षकों की शिक्षक पात्रता एग्जाम 5 मार्च से शुरू होगी और 26 मार्च तक चलेगी। परीक्षा 20 दिन होगी। होली और रंग पंचमी की छुट्टी रहेगी। इंदौर में करीब डेढ़ लाख से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल होंगे। इंदौर में एग्जाम के समन्वयक कलेक्टर मनीष सिंह, सह समन्वयक अपर कलेक्टर अजय देव शर्मा और नोडल अधिकारी डॉ. मनोहर दास सोमानी है।

दो चरणों में होगी परीक्षा -

प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा दो चरणों में आयोजित होगी। पहले चरण में सुबह 9.30 बजे से एग्जाम शुरू होगी जो 12 बजे तक चलेगी और दूसरे चरण की एग्जाम दोपहर 3 बजे शुरू होगी जो 5.30 बजे तक चलेगी। सुबह के चरण में परीक्षार्थियों को 7.30 बजे से 8.30 बजे के बीच एग्जाम सेंटर पर पहुंचाना होगा। जबकि दूसरे चरण के परीक्षार्थियों को दोपहर 1 से 2 के बीच एग्जाम सेंटर पहुंचना होगा।

Updated : 5 March 2022 2:49 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top