Home > राज्य > मध्यप्रदेश > इंदौर > इंदौर समेत मालवा-निमाड़ में बारिश की आशंका, पंचमढ़ी-छिंदवाड़ा में पड़ी बौछारें

इंदौर समेत मालवा-निमाड़ में बारिश की आशंका, पंचमढ़ी-छिंदवाड़ा में पड़ी बौछारें

इंदौर समेत मालवा-निमाड़ में बारिश की आशंका, पंचमढ़ी-छिंदवाड़ा में पड़ी बौछारें
X

इंदौर।पाकिस्तान, पश्चिमी राजस्थान और उत्तरी तमिलनाडु तट पर बने सिस्टम के कारण राजधानी भोपाल, पचमढ़ी और छिंदवाड़ा में बीती रात हल्की से मध्यम बारिश हुई। वहीं, देवास में बिजली गिरने से युवक की मौत हो गई। अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के इंदौर समेत मालवा-निमाड़ के अधिकांश इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

मौसम वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह के अनुसार 5 मार्च से बने तीन तरफा सिस्टम के कारण राजधानी भोपाल, पचमढ़ी और छिंदवाड़ा में यह बारिश हुई है। 8 मार्च से एक नया सिस्टम सक्रिय हो रहा है, जो एक मजबूत सिस्टम होगा। इसका असर अगले तीन दिनों तक रहेगा। वर्तमान में पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान के आसपास एक ट्रफ के रूप में उत्तर में स्थित है। इससे एक चक्रवातीय सिस्टम पश्चिमी राजस्थान के ऊपर सक्रिय है। वहीं दक्षिणी बांग्लादेश के ऊपर अन्य चक्रवातीय गतिविधियां सक्रिय हैं। साथ ही, मन्नार की खाड़ी से उत्तरी तमिलनाडु तट तक ट्रफ लाइन गुजर रही है। 8 मार्च से अगले पश्चिमी विक्षोभ के प्रभावी होने की संभावना बनी हुई है। इस सिस्टम के असर से अगले 24 घंटों में बुरहानपुर, बड़वानी, खरगोन, खंडवा, धार, उज्जैन, झाबुआ, अलीराजपुर, रतलाम, शाजापुर, आगर, इंदौर, देवास, सीहोर, राजगढ़, रायसेन, बैतूल, छिंदवाड़ा और सिवनी में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, कुछ स्थानों पर तेज हवाओं के साथ बारिश की चेतावनी भी दी गई है।

देवास में बिजली गिरने से दो गायों और युवक की मौत -

देवास में सोमवार शाम तेज आंधी के साथ बारिश हुई। यहां के भौरासा थाना क्षेत्र के ग्राम बोलासा में बिजली गिरने से 40 वर्षीय हुकुम सिंह समेत दो गायों की मौत हो गई। वह शाम को खेत पर गायों का दूध दुहने गया था, इसी दौरान आकाशीय बिजली गिर गई।

Updated : 9 March 2022 12:11 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top