Home > राज्य > मध्यप्रदेश > इंदौर > पाकिस्तान कनेक्शन सामने आने पर दो बहनें गिरफ्तार, सेना की जासूसी की आशंका

पाकिस्तान कनेक्शन सामने आने पर दो बहनें गिरफ्तार, सेना की जासूसी की आशंका

पाकिस्तान कनेक्शन सामने आने पर दो बहनें गिरफ्तार, सेना की जासूसी की आशंका
X

इंदौर। इंटेलीजेंस की टीम ने महू सैन्य थाना इलाके से जासूसी के संदेह में दो युवतियों को दबोचा है। दोनों युवतियां पाकिस्तान के युवकों के संपर्क में थीं। दोनों के पाकिस्तान से कनेक्शन की बात सामने आने से इलाके में हडक़ंप मचा हुआ है। कई महत्पूर्ण जानकारी दूसरे देश को भेजने की बात भी अब तक सामने आई है। पकड़ी गईं दोनों बहनों से पूछताछ जारी है।अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक दोनों महू सैन्य क्षेत्र के सेना के कुछ अफसरों के टच में थीं। आईजी हरिनारायण चारी मिश्रा ने घटना की पुष्टि करते हुए फिलहाल इतना बताया है कि जानकारी मिलिट्री इंटेलिजेंस से ही साझा की गई है। सैन्य अफसरों के साथ कोई हनीट्रैप की साजिश की आशंका भी बताई जा रही है।फिलहाल शहर से करीब 24 किलोमीटर दूर महू के सैन्य क्षेत्र की जासूसी के संदेह में इन दो सगी बहनों को हिरासत में लेकर जांच एजेंसियों द्वारा उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है।

सेना की जासूसी की आशंका -

वहीं उनके सोशल मीडिया अकाउंट भी खंगाले जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक एक युवती ने अधिकारियों को पूछताछ में बताया है कि पाकिस्तान में एक युवक से वह सोशल मीडिया पर शादी के इरादे से बात करती थी।दोनों युवतियों द्वारा पाकिस्तान में बात करने का खुलासा होते ही आईबी, एटीएस, दिल्ली क्राइम ब्रांच और यूपी पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है। अब तक की जांच में यह भी पता चला है कि ये युवतियां चार मोबाइल सिम का इस्तेमाल करती थी। इनके पास से मिले मोबाइल, लैपटाप और अन्य गैजेट्स की जांच की जा रही है। युवतियों के द्वारा सेना की जासूसी किए जाने की शंका है।

सोशल मीडिया के माध्यम से बात -

सुरक्षा एजेंसियों की टीमें करीब तीन दिन से इन युवतियों से पूछताछ कर रही है। गवली पलासिया इलाके की यदुनंदन पाटीदार कालोनी में सेना से रिटाययर्ड चांद खा के घर दबिश के बाद उनकी बेटी हिना और कौसर को हिरासत में लिया गया है । घर से उनके जीजा को भी पकड़ा था। इंटरनेशनल कॉल सर्विलांस के माध्यम से उनकी मोबाइल की लोकेशन एटीएस ने पकड़ी तो दिल्ली से टीम जांच करने महू आ गई। इंटेलिजेंस एजेंसियों को ऐसा शक है कि युवतियां पाकिस्तान के कुछ लोगों से सोशल मीडिया और इंटरनेट कालिंग के जरिए संपर्क में थीं। इनके मोबाइल फोन और अन्य डिवाइस जब्त की है।दोनों युवतियां अपने पिता चांद खान निधन के बाद महू क्षेत्र में ही रह रही थीं। कुछ सालों से हिना बिजली कंपनी में कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी कर रही थीं। यासीन किसी स्कूल में टीचर थी। जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पूर्व संदिग्ध कॉल ट्रेस होने के बाद कई एजेंसियां अलर्ट पर आ गई थी। इसके बाद दिल्ली क्राइम ब्रांच और अन्य एजेंसियों ने युवतियों से पूछताछ शुरू कर दी। इस संबंध में जब अधिकृत अधिकारी से बात करने की कोशिश की गई तो कोई भी अधिकारी जानकारी नहीं दे रहा है।

जांच जारी -

पुलिस ने पूछताछ की तो एक युवती ने कहा, पाकिस्तान के युवक से सोशल मीडिया के माध्यम से बात करती थी। शादी के इरादे से वह दोनों बात करते थे। लेकिन अभी एजेंसियां यह मान रही हैं कि शायद इस मामले को अलग दिशा देने के उद्देश्य से यह बयान युवती दे रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए अन्य साक्ष्य जुटाने में सभी एजेंसियां लगी हुई हैं। इस संबंध में आईजी हरिनारायणचारी मिश्रा का कहना है कि जांच चल रही है। युवतियों की किन पाकिस्तानी युवकों से बात होती थी। उसकी पुष्टि की जा रही है।

Updated : 2021-10-12T16:11:23+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top