Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > इंदौर > मप्र सीएम ने इंदौर को बचाने के लिए 'स्पेशल-13' की तैनाती

मप्र सीएम ने इंदौर को बचाने के लिए 'स्पेशल-13' की तैनाती

मप्र सीएम ने इंदौर को बचाने के लिए स्पेशल-13 की तैनाती
X

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर में कोरोना का कहर सबसे ज्यादा है। अब तक 27 लोगों की मौत यहां हुई है। साथ ही 2 डॉक्टरों की मौत भी हुई है। ऐसे में शासन की निगाहें इंदौर पर ही हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान हर दिन अधिकारियों से इंदौर की जानकारी लेते हैं। अब सीएम ने इंदौर को बचाने के लिए अफसरों की फौज खड़ी है, जो शनिवार से वहां जाकर मोर्चा संभाल लेंगे।

इंदौर में शिवराज सिंह चौहान की स्पेशल-13 टीम कल से मैदान पर नजर आएगी। इस टीम में 2 आईएएस अधिकारी हैं और 9 राज्य प्रशासनिक सेवा के वरीय अधिकारी हैं। सभी अधिकारी इंदौर में पूर्व से काम कर रहे अधिकारियों की मदद करेंगे। कार्मिक विभाग की तरफ से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि इंदौर में बड़े पैमाने पर कोरोना मरीजों की संख्या सामने आ रही है। ऐसे में प्रशासनिक स्थिति को संभालने में वहां दिक्कत हो रही है। इंदौर में पूर्व पदस्थ अधिकारियों को वहां भेजा जा रहा है।

सरकार की तरफ से जो 13 अधिकारियों की टीम बनाई गई है। उसमें के सारे अधिकारियों ने कभी न कभी इंदौर में काम किया है। आईएएस अधिकारी चंद्रमौली शुक्ला, उद्योग विभाग में उपसचिव, आईएएस अरविंद शुक्ला, सीएस कार्यालय में उपसचिव हैं। अपर कलेक्टर केदार सिंह, अपर कलेक्टर अभय बेड़ेकर, अपर कलेक्टर डीके नागेंद्र, अपर कलेक्टर सुजान रावल, अपर कलेक्टर विशाल चौहान, अपर कलेक्टर अनूकुल जैन, संयुक्त कलेक्टर शाश्वत मीणा, संयुक्त कलेक्टर राजेंद्र सिंह, डिप्टी कलेक्टर बिहारी सिंह, डिप्टी क्लेक्टर अजीत श्रीवास्तव और डिप्टी कलेक्टर जमील खान शामिल हैं। स्पेशल-13 के गठन के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा कि मेरे प्रिय इंदौर वासियों, कोरोना वायरस से लड़ रहे आप सभी नागरिकों और स्थानीय प्रशासन की मदद के लिए मैंने इंदौर में 13 अतिरिक्त अफसरों को तत्काल प्रभाव से पदस्थ किया है, जिनमें 2 आईएएस अधिकारी भी शामिल हैं। आपके साथ पूरा मध्यप्रदेश है और हम मिलकर इस महामारी से जीतेंगे।

इंदौर में कोरोना से अब तक 27 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें 2 डॉक्टर भी शामिल हैं। वहीं, 235 से ज्यादा मरीजों की संख्या पहुंच गई है। शहर को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। वरीय अधिकारी लगातार हॉटस्पॉट वाले इलाके में जाकर स्क्रीनिंग करवा रहे हैं, साथ ही समझा भी रहे हैं कि आप अपने घरों से बाहर नहीं निकलें।

Updated : 10 April 2020 3:22 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top