Home > राज्य > मध्यप्रदेश > इंदौर > मप्र ऑटो शो का समापन, 11 कंपनियों के 15 नए वाहन हुए लांच

मप्र ऑटो शो का समापन, 11 कंपनियों के 15 नए वाहन हुए लांच

मप्र ऑटो शो का समापन, 11 कंपनियों के 15 नए वाहन हुए लांच
X

इंदौर।मध्य प्रदेश में औद्योगिक विकास के संकेतक उत्साहजनक दिख रहे हैं। मप्र ऑटो शो का आयोजन इस प्रक्रिया में उत्प्रेरक का काम करेगा। हम आगे और बेहतर करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के अनुरूप अगले वर्ष होने वाले आयोजन को विश्व स्तर का बनाएंगे।

यह बातें प्रदेश के औद्योगिक एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री राजवर्धन दत्तीगांव ने शनिवार को इंदौर में आयोजित तीन दिवसीय ऑटो शो के समापन समारोह को संबोधित करते हुए कही। कार्यक्रम में मध्य प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के एमडी जॉन किंग्स ली और सीआईआई के संदीप तथा आयोजन के प्रतिभागी उपस्थित थे।राजवर्धन ने कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य मध्य प्रदेश में उपलब्ध सुविधाओं का एक शोकेस प्रस्तुत करना था। हमारा मज़बूत इको सिस्टम और प्रभावी नीतियां औद्योगिक वातावरण के लिए एक बेहतर विकल्प है।

100 कंपनियों ने भाग लिया -

उन्होंने बताया कि इस आयोजन में व्हीकल निर्माण करने वाली लगभग 100 कंपनियों ने भाग लिया। एक हजार से अधिक औद्योगिक प्रतिनिधियों और 50 हज़ार विज़िटर्स ने इस ऑटो शो में भाग लिया। इस आयोजन में 220 बी-टू-बी मीटिंग की गई। ग्यारह कंपनियों के 15 नए वाहनों की लॉन्चिंग कार्यक्रम के दूसरे दिन शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा यहाँ की गई।

महत्वपूर्ण फीडबैक मिला -

मंत्री दत्तीगांव ने प्रतिभागी कंपनियां विशेष तौर पर जॉन डीयर, वॉल्वो, आईसर, टैफे इत्यादि का धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि यहाँ हुए पैनल डिस्कशन से भी महत्वपूर्ण फीडबैक मिला है। इस आयोजन में एमएसएमई सेक्टर और स्टार्टअप को प्रोत्साहन के लिए निःशुल्क स्थान उपलब्ध कराया गया।

Updated : 1 May 2022 5:57 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top