Home > राज्य > मध्यप्रदेश > इंदौर > इंदौर में शुरू हुआ ऑटो शो, जगुआर, पोर्शे, ऑडी, मर्सिडिज की कारें आएंगी नजर

इंदौर में शुरू हुआ ऑटो शो, जगुआर, पोर्शे, ऑडी, मर्सिडिज की कारें आएंगी नजर

सुपर कारों की होगी रेस

इंदौर में शुरू हुआ ऑटो शो, जगुआर, पोर्शे, ऑडी, मर्सिडिज की कारें आएंगी नजर
X

इंदौर। मध्यप्रदेश को ऑटोमोबाइल हब बनाने के उद्देश्य से पहली बार राज्य शासन द्वारा मध्यप्रदेश इण्डस्ट्रियल डेव्हलपमेंट कॉर्पोरेशन (एमपीआईडीसी) के माध्यम से इन्दौर में 28 से 30 अप्रैल तक तीन दिवसीय मध्यप्रदेश ऑटो-शो 2022 का आयोजन किया जा रहा है। प्रदेश के उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव और जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने गुरुवार को इसका शुभारम्भ किया।


इस अवसर पर मंत्री दत्तीगांव ने कहा कि इस एमपी ऑटो- शो के आयोजन का मुख्य उद्देश्य प्रदेश में ऑटो सेक्टर को बढ़ावा देना है, जिससे कि प्रदेश में निवेश एवं रोजगार के अवसर बढ़ सकें। उन्होंने यह भी कहा कि मध्य प्रदेश में जनवरी-2023 में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आयोजन भी होने जा रहा है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। पहले यह समिट नवंबर में होने वाली थी।

सुपर कारों की रेस -

सुपर कॉरिडोर एवं नैट्रेक्स ऑटो टेस्टिंग ट्रैक पीथमपुर में आयोजित प्रदेश के पहले आटो एक्सपो के दौरान हर दिन सुपर कारों की रेस भी होगी और आयोजन स्थल पर महंगी गाड़ियों की चमक के साथ सराफा चौपाटी के व्यंजनों की महक भी बिखरती नजर आएगी।

बड़े ब्रांड की कार और बाइक आएंगी नजर -

मेट्रोपोलिटन सिटीज की सड़कों पर दौड़ने वाली गाड़ियां इंदौर में शुरू हुए एमपी ऑटो शो में देखी जा सकेंगी। जगुआर, पोर्शे, ऑडी, मर्सिडिज, लैंडरोवर जैसी कम्पनीज की लग्जरी कारों के साथ बीएमडब्ल्यू, कावासाकी जैसी कम्पनियों की हाई एंड सुपर बाइक्स भी यहां देखी जा सकेंगी। तकरीबन 110 कम्पनियां ऑटो शो में अपनी कारें लेकर आई हैं।

ऑडी होगी लांच -

ऑटो सो में ऑडी सहित तकरीबन 10 लीडिंग ऑटो कंपनियां अपनी लेटेस्ट कारों का नेशनल लॉन्च करेंगी। तीन दिन तक चलने वाले ऑटो एक्सपो में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक गाड़ियां देखने को मिलेगी। यहां पर 13 सेगमेंट में 150 से ज्यादा स्टॉल लगाए गए हैं। एक्सपो की सबसे खास बात यह है कि इसमें 80 प्रतिशत ई-व्हीकल लॉन्च होंगे।

Updated : 2022-04-29T11:29:51+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top