Home > राज्य > मध्यप्रदेश > इंदौर > कमल पटेल ने कमलनाथ पर साधा निशाना, कही ये...बात

कमल पटेल ने कमलनाथ पर साधा निशाना, कही ये...बात

कमल पटेल ने मेरी पॉलिसी, मेरे हाथ योजना में शामिल हुए

कमल पटेल ने कमलनाथ पर साधा निशाना, कही ये...बात
X

इंदौर। किसान नेता एवं कृषि मंत्री कमल पटेल ने किसानों के एक बड़े कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को किसान हितैषी बताते हुए उनकी तारीफों के पुल बांधे तो वही पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाते हुए उन पर एक के बाद एक आरोप लगाते हुए करारे हमले किए।

मंत्री पटेल ने शनिवार को इंदौर जिले के सांवेर के बूंढ़ी बरलाई गांव में केंद्र सरकार की किसानों के लिए प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत मेरी पॉलिसी, मेरे हाथ योजना के कार्यक्रम के मंच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नरेंद्र सिंह तोमर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किसानों के हित में ऐतिहासिक निर्णय लेने पर खूब तारीफ की। वहीं उन्होंने सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर किसान विरोधी और किसानों के साथ छल करने के आरोप लगाते हुए लगातार कई बड़े हमले किए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में अऋणी, डिफाल्टर और वन ग्रामों के किसानों का बीमा कराने का श्रेय केंद्रीय मंत्री तोमर और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को जाता है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने तो किसानों का कर्जा माफ करने के नाम पर किसानों के साथ छल किया। जिस कारण प्रदेश के किसान डिफाल्टर हो गए। ऐसे में भाजपा सरकार बनते ही हम सब ने अऋणी, डिफाल्टर किसानों का बीमा कराया। जिस कारण इन किसानों को फसलों का बीमा मिल पाया।

कृषि मंत्री कमल पटेल ने प्रदेश में सरसों और चना की फसलों की लिमिट को अनलिमिटेड करने श्रेय भी इन दोनों नेताओं को दिया। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और मनमोहन सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कमलनाथ जब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री थे तो छिंदवाड़ा में चना और सरसों की लिमिट 19 क्विंटल थी और बाकी प्रदेश के 15 जिलों में 15 क्विंटल थी। जिससे कमलनाथ ने प्रदेश के किसानों के साथ भेदभाव किया वहीं इस से किसानों को फसल बेचने में नुकसान होता था। जिसे हम सब ने मिलकर 20-20 क्विंटल प्रति किसान करवाया। इसके लिए भी मे केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बधाई देता हूं।

Updated : 2 March 2022 10:49 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top