Home > राज्य > मध्यप्रदेश > इंदौर > इंदौर को स्मार्ट सिटी कॉन्फ्रेंस में मिले स्वच्छता, कल्चर, नवाचार सहित 6 अवार्ड

इंदौर को स्मार्ट सिटी कॉन्फ्रेंस में मिले स्वच्छता, कल्चर, नवाचार सहित 6 अवार्ड

केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप पुरी ने दिये अवार्ड

इंदौर को स्मार्ट सिटी कॉन्फ्रेंस में मिले स्वच्छता, कल्चर, नवाचार सहित 6 अवार्ड
X

इंदौर। केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सोमवार को सूरत (गुजरात) में "इंडिया स्मार्ट सिटीज अवार्ड्स कांटेस्ट-2020" में विभिन्न थीम में उल्लेखनीय कार्य करने वाले स्मार्ट सिटीज को अवार्ड वितरित किये। इंदौर को विभिन्न केटेगरी में छह अवार्ड मिले। स्टेट अवार्ड में मध्यप्रदेश को दूसरा स्थान मिला। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने अवार्ड प्राप्त करने वाली स्मार्ट सिटीज को बधाई दी है।

कल्चर थीम में इंदौर और चंडीगढ़ को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया गया। इसी थीम पर डिजिटल म्यूजियम बनवाने पर ग्वालियर को तीसरा स्थान मिला है। इंदौर को हेरिटेज के बेहतर संरक्षण पर यह आवर्ड मिला। साथ ही इंदौर को स्वच्छता थीम पर म्युनिसिपल बेस्ट मेनेजमेंट सिस्टम के लिए तिरूपति के साथ संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया गया। इंदौर को इकोनॉमी थीम पर कार्बन क्रेडिट फाइनेंसिंग मेकेनिज्म के लिए, बिल्ट एनवायरमेंट थीम पर छप्पन दुकान के लिए, इनोवेशन अवार्ड में कार्बन क्रेडिट फाइनेंसिंग मेकेनिज्म और सिटी अवार्ड में इंदौर और सूरत को संयुक्त रूप से ओवरआल विनर का अवार्ड दिया गया।

भोपाल और चेन्नई विजेता घोषित -

अर्बन एनवायरमेंट थीम में संयुक्त रूप से भोपाल और चेन्नई विजेता घोषित हुए। भोपाल को क्लीन एनर्जी में उल्लेखनीय कार्य करने पर यह अवार्ड मिला। सिटी अवार्ड में राउण्ड-एक में जबलपुर को तीसरा एवं राउण्ड-तीन में सागर को दूसरा स्थान मिला है।

Updated : 18 April 2022 1:01 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top