Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > इंदौर > केंद्र की स्वच्छता रेटिंग में इंदौर को मिले 5 स्टार, ग्वालियर को 1 स्टार

केंद्र की स्वच्छता रेटिंग में इंदौर को मिले 5 स्टार, ग्वालियर को 1 स्टार

केंद्र की स्वच्छता रेटिंग में इंदौर को मिले 5 स्टार, ग्वालियर को 1 स्टार
X

इंदौर। स्वच्छता में तीन बार नंबर वन का अवार्ड पाने वाले इंदौर शहर को इस बार 7 स्टार रेटिंग में 5 स्टार मिले हैं। आज दिल्ली से जारी रिपोर्ट्स में इंदौर ने इस लिस्ट में अपना स्थान बना पाया है। लॉकडाउन के बाद स्वच्छ शहरों की लिस्ट जारी की जायेगी। जिसमें चौथी बार इस लिस्ट में शामिल हो सकता है। वहीं, उज्जैन और प्रदेश की राजधानी भोपाल को थ्री रेटिंग मिली है।

बता दें की इंदौर ने सेवन रेटिंग लाने के लिए काफी मेहनत की थी। इस रेटिंग में 3 शहर ही अपना स्थान बना पाए है। 5 स्टार रेटिंग पाने वाले अन्य शहरों में छत्तीसगढ़ का अंबिकापुर, कर्नाटक का मैसूर, महाराष्ट्र का नवी मुंबई और गुजरात के दो शहर राजकोट और सूरत शामिल हैं। स्टार रेटिंग में प्रदेश के 18 जिलों को शामिल किया गया है। जिसमें सिर्फ इंदौर को 5 स्टार मिले है। जबकि 10 शहरों को 3 स्टार एवं अन्य 7 शहरों को सिंगल स्टार प्राप्त हुआ है।

केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार काे नई दिल्ली में स्टार रेटिंग के परिणाम घोषित किए। प्रदेश में थ्री स्टार पाने वाले शहरों में भोपाल, उज्जैन , खरगोन, बुरहानपुर, ओंकारेश्वर, पीथमपुर, छिंदवाड़ा, कांटाफोड़, कटनी और सिंगरौली शामिल है। इसके अलावा 1 रेटिंग पाने वाले शहरों में ग्वालियर, खंडवा, महेश्वर, सरदारपुर, हातोद, बंधनवार और शाहगंज ने अपना स्थान पक्का किया है।





Updated : 19 May 2020 10:09 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top