Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > इंदौर > प्रतिबन्ध के बाद टिकटोक को एक और झटका, आईआईएम ने टिकटोक के साथ तोड़ा करार

प्रतिबन्ध के बाद टिकटोक को एक और झटका, आईआईएम ने टिकटोक के साथ तोड़ा करार

प्रतिबन्ध के बाद टिकटोक को एक और झटका, आईआईएम ने टिकटोक के साथ तोड़ा करार

इंदौर। भारत-चीन के बीच उत्पन्न गतिरोध के बाद भारत सरकार द्वारा देश में चीन के मोबाईल एप्स को प्रतिबंधित करने के बाद अब भारतीय प्रबंधन संस्थान (आइआइएम) इंदौर ने भी चायना की कंपनी के साथ काम करने से मन कर दिया है। आईआईएम इंदौर ने इस साल की शुरुआत में जनवरी में टिकटोक के साथ एक समझौता किया था। जिसके तहत आईआईएम के छात्रों के लिए टिकटोक को ज्ञानवर्धक वीडियो बनाने थे।

जनवरी में इंदौर मैनेजमेंट एसोसिएशन (आईएमए) के कॉन्क्लेव में टिकटॉक फॉर गुड इंडिया की हेड शुभी चतुर्वेदी और आइआइएम इंदौर के निदेशक प्रोफेसर हिमांशु राय ने इस करार पर हस्ताक्षर किये थे। प्रोफेसर हिमांशु राय का कहना है की भारत में टिकटॉक एप बंद होते ही समझौता अपने आप निष्क्रिय माना जाएगा। जानकारी के अनुसार ज्ञानवर्धक वीडियो बनाने का कार्य शुरू नहीं हुआ था। इसलिए समझौता निरस्त होने से दोनों संस्थाओं पर असर नहीं पड़ेगा।

बता दें की आईआईएम इंदौर शहरों और ग्रामीण क्षेत्र के लिए ज्ञानवर्धक वीडियो बनाने की योजना पर काम कर रहा है। विभिन्न विषयों पर बनाये जाने वाले यह वीडियो ऑनलाइन प्लेटफार्म या अन्य सोशल नेटवर्किंग माध्यमों के द्वारा प्रसारित किया जाएगा। टिकटोक के बंद होने के बाद आइआइएम इंदौर इस प्रोजेक्ट के लिए नए सहयोगियों से चर्चा कर रहा है।



Updated : 2020-07-06T12:26:27+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top