Home > राज्य > मध्यप्रदेश > इंदौर > वरिष्ठ पत्रकार देव श्रीमाली को मिलेगा नरेश मेहता स्मृति शब्द ऋषि सम्मान

वरिष्ठ पत्रकार देव श्रीमाली को मिलेगा नरेश मेहता स्मृति शब्द ऋषि सम्मान

वरिष्ठ पत्रकार देव श्रीमाली को मिलेगा नरेश मेहता स्मृति शब्द ऋषि सम्मान
X

इंदौर। वरिष्ठ पत्रकार श्री देव श्रीमाली स्टेट प्रेस क्लब इंदौर की ओर से इस वर्ष के नरेश मेहता स्मृति शब्द ऋषि सम्मान से अलंकृत किया जाएगा।क्लब के अध्यक्ष प्रवीण खारीवाल ने यह जानकारी दी। उन्हें यह सम्मान उनकी बहुचर्चित कृति बिछड़ेकईबारी_बारी के लिए दिया जाएगा। इस पुस्तक में उन्होंने कोरोना काल मे दिवंगत सौ से ज्यादा पत्रकारों के संघर्ष का दस्तावेजीकरण किया है।

खारीवाल ने बताया कि महोत्सव के अंतर्गत शुक्रवार 15 अप्रैल 2022 को प्रातः 11:00 बजे श्रीनरेश मेहता स्मृति शब्द ऋषि सम्मान समारोह आयोजित किया जा रहा है। इसमें श्री देव श्रीमाली समेत म.प्र. के 15 रचनाधर्मी पत्रकारों को यह सम्मान दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि स्टेट प्रेस क्लब, म.प्र. प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी भारतीय पत्रकारिता महोत्सव का आयोजन 14, 15 एवं 16 अप्रैल 2022 को इंदौर के रविन्द्र नाट्य गृह में करने जा रहा है। मूर्धन्य सम्पादक श्री राहुल बारपुते, श्री राजेन्द्र माथुर, श्री प्रभाष जोशी, श्री माणिकचंद वाजपेयी एवं श्री शरद जोशी की स्मृति में लगातार 13 वर्षों से आयोजित इस महोत्सव में करीब 20 राज्यों के 150 से अधिक वरिष्ठ संपादक और पत्रकार हिस्सा लेकर सम-सामयिक विषयों पर अपने विचार प्रकट करते हैं। इस मर्तबा महोत्सव "मीडिया कल, आज और कल" विषय पर केन्द्रित है। महोत्सव में चर्चाओं के छः अलग-अलग सत्र तथा तीनों दिन सांस्कृतिक समारोह भी आयोजित किए गए हैं। महोत्सव की आधारशिला भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप-राष्ट्रपति माननीय श्री भैरो सिंह जी शेखावत ने रखी थी।

Updated : 8 April 2022 2:11 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top