Home > राज्य > मध्यप्रदेश > इंदौर > इंदौर में विदेशों से आने वालों पर नजर, कोरोना के 3 नए मरीज मिले

इंदौर में विदेशों से आने वालों पर नजर, कोरोना के 3 नए मरीज मिले

इंदौर में विदेशों से आने वालों पर नजर, कोरोना के 3 नए मरीज मिले
X

इंदौर। बीते कई दिनों से शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में उतार-चढ़ाव जारी है। गुरुवार को शहर में 3 नए पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। इनमें से दो मल्हारगंज व एक राजेंद्रनगर क्षेत्र का है। इन नए मरीजों के घरों पर मेडिकल की टीमें भेजी गई जो इन मरीजों की हिस्ट्री खंगाल रही हैं। इसके साथ ही उनके परिवार व नजदीकी लोगों के सैंपल लिए जाएंगे।

देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट की एंट्री के बाद से इन दिनों स्वास्थ्य विभाग का मुख्य जोर 1 नवम्बर के बाद विदेशों से इंदौर आए 272 लोगों पर हैं। इनमें से 148 को पता लगा लिया गया है और इनमें से 100 से ज्यादा के सैंपल टेस्ट किए गए जो नेगेटिव पाए गए। अब 124 लोगों के सैंपल लेने के लिए 38 मेडिकल टीमें लगी हैं। एक टीम में एक डॉक्टर, एक स्टाफ नर्स व एक लैब टेक्निशियन हैं। यानी 114 लोगों की ये टीमें हैं। 124 लोगों में से जो इंदौर से बाहर गए हैं, उनकी जानकारी भी जुटाई जा रही है। कई लोगों के बारे में यह जानकारी मिली है कि वे अन्य शहर होते हुए फिर से विदेश चले गए जबकि कुछ दूसरे राज्यों में हैं। ऐसे मामलों में संबंधित जिलों को उनके बारे में सूचना दी गई है वे उनका टेस्ट करा लें। इधर, दूसरे डोज को लेकर लगातार कसावट की जा रही है। लोगों से अपील की गई है कि जिनकी ड्यू डेट निकल गई है वे दूसरा डोज जरूर लगवाएं। इसके लिए नगर निगम द्वारा संस्थानों पर जाकर चेकिंग की जा रही है और अगर कोई कर्मचारी बिना दूसरा डोज का मिला तो संस्थानों को सील किया जा रहा है। अभी तक 30 से ज्यादा संस्थानों को सील किया जा चुका है। वैसे अब तक दूसरे डोज का 85 फीसदी वैक्सीनेशन हो चुका है। शुक्रवार को वैक्सीनेशन के लिए 317 सेंटर बनाए गए हैं।

इंदौर में 23 नवम्बर से 2 दिसम्बर तक 51 पॉजिटिव पाए गए हैं जिनमें दो बच्चे हैं। फिलहाल 40 एक्टिव केस हैं और अधिकांश सरकारी एमआरटीबी हॉस्पिटल में एडमिट हैं। ये सभी एसिम्टोमैटिक हैं और हालत अच्छी है। गाइड लाइन के तहत स्वास्थ्य विभाग द्वारा अब हर संक्रमित को होम आइसोलेशन के बजाय एडमिट ही कराया जा रहा है ताकि संक्रमण पर नियंत्रण हो सके।

Updated : 4 Dec 2021 10:31 AM GMT
Tags:    
Next Story
Top