Home > राज्य > मध्यप्रदेश > इंदौर > कांग्रेस नेता कर रहा था ऑक्सी फ्लोमीटर की कालाबाजारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कांग्रेस नेता कर रहा था ऑक्सी फ्लोमीटर की कालाबाजारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कांग्रेस नेता कर रहा था ऑक्सी फ्लोमीटर की कालाबाजारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार
X

इंदौर। कोरोना महामारी के चलते एक तरफ जहां हर तरह के इंतजाम कम पड़ते जा रहे हैं, वहीं कुछ मौकापरस्त लोग मजबूरी का फायदा उठाने में नहीं हिचक रहे हैं। दवाओं से लेकर ऑक्सीजन सिलेंडर और ऑक्सी फ्लोमीटर तक की कालाबाजारी हो रही है। पुलिस ने देर रात ऑक्सीजन सिलेंडर में लगने वाले ऑक्सी फ्लोमीटर की कॉलाबाजारी करने वाले कांग्रेस के मंडल अध्यक्ष यतींद्र वर्मा को पकड़ा है। उसके पास से दो ऑक्सी फ्लोमीटर भी बरामद किए हैं।

राजेंद्र नगर टीआई अमृता सोलंकी ने बताया कि कोरोना संक्रमण काल के चलते ऑक्सीजन की बहुत ज्यादा जरूरत पड़ रही है। ऐसे में लोग जैसे-तैसे ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था तो कर लेते हैं, लेकिन उसमें लगने वाले ऑक्सी फ्लोमीटर के लिए उन्हें भटकना पड़ रहा है। इसी का फायदा उठाकर लोग इसकी जमकर कालाबाजारी कर रहे हैं। ये लोग तीन से चार गुना तक वसूल रहे हैं। ऐसी ही एक शिकायत मेरे पास रात में आई थी। पता चला था कि यतींद्र वर्मा नाम का व्यक्ति अधिक दाम में ऑक्सी फ्लोमीटर उपलब्ध करवा रहा है। इस पर मैंने पीड़ित परिवार की सदस्य बनकर रात करीब 10 बजे इसे कॉल किया। उसने बताया कि वह 7 हजार रुपये में ऑक्सी फ्लोमीटर उपलब्ध करवा देगा। मैंने उसे डिलेवरी देने के लिए पुराने आरटीओ तक बुलाया। वह कार से यहां पहुंचा, हमने पहले से ही सारी तैयारी कर रखी थी। जैसे ही उसे हमने 7 हजार रुपये दिए, उसने तत्काल हमें ऑक्सी फ्लोमीटर निकालकर दे दिया जिसके बाद हमने उसे दबोच लिया।

पूछताछ जारी -

यतींद्र पिता नंदलाल ने पूछताछ में बताया कि अरबिंदो अस्पताल के पास उसका किराए का एक मकान है। वहां पर भी एक ऑक्सीफ्लो मीटर रखा हुआ है। इस पर हमने दबिश देकर वहां से भी ऑक्सी फ्लोमीटर बरामद किया। मामले में उससे पूछताछ की जा रही है कि वह कहां से ऑक्सी फ्लोमीटर लेकर आ रहा था।

Updated : 2021-10-12T16:13:12+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top