Home > राज्य > मध्यप्रदेश > इंदौर > आत्मनिर्भर भारत अभियान को गति देने इंदौर पहुंचे शिवराज

आत्मनिर्भर भारत अभियान को गति देने इंदौर पहुंचे शिवराज

आत्मनिर्भर भारत अभियान को गति देने इंदौर पहुंचे शिवराज
X

इंदौर। प्रदेश में कोरोना हॉटस्पॉट बनकर उभरे इंदौर जिले में कोरोना स्थिति का निरिक्षण करने के लिए शिवराज सिंह चौहान यहाँ पहुंचे है। 23 मार्च को चौथी बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के 77 दिन बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को पहली बार इंदौर पहुंचे है।

कोरोना माहमारी से जान गंवाने वाले वारियर्स के लिए की घोषणा -

कोरोना महामारी की वजह से इंदौर में जान गंवाने वाले कोरोना वारियर्स के परिजनों से मुलाकात कर संवेदनाएं व्यक्त की।मैं और पूरी सरकार परिवार के साथ खड़ी है। मैं उन्हें और उनके परिवार को प्रणाम करता हूं।वही उन्होंने कहा कि जिन्होंने ड्युटी करते हुए अपनी जान गवां दी-'उनकी मौत पर 50लाख रु.की सम्मान निधि उनके परिवार को दी जाएगी।शासकीय सेवा में हैं तो आश्रित के परिवार के सदस्य को नौकरी व असाधारण पेंशन देने का भी प्रावधान है।



शहर में कोरोना स्थिति की ली जानकारी -

जिले में कोरोना महामारी की मौजूदा स्थिति व बचाव को लेकर किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की।इस बैठक में उन्होंने प्रशासन द्वारा किये जा रहें कार्यों की जानकारी ली। जिसमें कलेक्टर मनीष सिंह ने पॉजिटिव और डिस्चार्ज मरीजों की संख्या, अब तक हुए टेस्ट और प्रतिदिन सैंपल के बारे में जानकारी दी। सीएम के पूछे जाने पर कलेक्टर ने बताया कि अभी एक्टिव केस 1174 हैं। डिस्चार्ज हुए मरीजों की संख्या 2454 हो गई है। अब तक 46222 लोगों की सैंपलिंग रिपोर्ट आ चुकी है। उन्होंने कहा कि सैंपलिंग की संख्या लगातार बढ़ाते जा रहे हैं। रविवार को ही 1776 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट आई है

आत्मनिर्भर भारत अभियान को दी गति -

उन्होंने इंदौर के अभय प्रशाल में आयोजित आत्मनिर्भर भारत कार्यक्रम में शामिल हुए। यहाँ उन्होंने स्ट्रीट वेंडर पंजीयन व प्रवासी श्रमिक रोज़गार प्रमाण पत्र वितरण।इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा शिवराज ने आगे कहा कि आज प्रदेश में कोरोना महामारी की टेस्टिंग और इलाज की पर्याप्त व्यवस्था है। आज जितने पॉजीटिव मरीज अस्पताल आ रहे हैं, उससे अधिक रोज स्वस्थ होकर अपने घर जा रहे है। मास्क लगाएं, दो गज की दूरी पर रहें और हाथ धोएं। सार्वजनिक स्थानों पर थूकने से बचें। बहुत जल्द इंदौ इस महामारी से मुक्त होकर विजयी भाव से बाहर निकलेगा।



Updated : 9 Jun 2020 6:49 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top