Home > राज्य > मध्यप्रदेश > इंदौर > इंदौर में भाजपा नेता के बेटे की हत्या, आरोपियों के घर पर चला बुलडोजर

इंदौर में भाजपा नेता के बेटे की हत्या, आरोपियों के घर पर चला बुलडोजर

इंदौर में भाजपा नेता के बेटे की हत्या, आरोपियों के घर पर चला बुलडोजर
X

इंदौर। जिले के किशनगंज में बुधवार देर रात भाजपा नेता के बेटे की हत्या कर दी गई। इससे नाराज ग्रामीणों ने एबी रोड पर चक्काजाम कर दिया और ट्रक में आग लगा दी। इससे इंदौर व पीथमपुर की ओर करीब दस किमी तक लंबा जाम लग गया। मौके पर पहुंचे मीडियाकर्मी और पुलिसकर्मियों से मारपीट भी की। क्षेत्र में बढ़ते तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। घटना के बाद भाजपा और कांग्रेस के नेता भी पहुंच गए।

जानकारी के अनुसार विवाद की शुरूआत बोरिंग को लेकर हुई थी। किशनगंज थाना क्षेत्र के गांव पिगडंबर में बुधवार दोपहर में एक कालोनी में बोरिंग लगाने को लेकर विवाद हुआ था। जिस प्लाट पर बोरिंग हो रहा था, वह संगीता राजेश मेव के नाम पर है। देर रात भाजपा के पूर्व ग्रामीण उपाध्यक्ष नेता उदल सिंह ठाकुर का बेटा सुजीत ठाकुर अपने दोस्तों के साथ राऊ की होटल से लौट रहा था। बोरिंग को लेकर उसने पास में रहने वाले कुलदीप पवार ने धूल कम उड़ाने के लिए कहा। इस पर सुजीत और कुलदीप का विवाद हो गया। विवाद बढऩे पर सुजीत ने महू से कुछ लोग भी बुलवा लिए। बड़ी संख्या में महू से आए लोग चाकूबाजी करने लगे। इस दौरान कुलदीप पंवार से मारपीट की गई। इसमें कुलदीप गंभीर घायल हो गए। कुलदीप भागते हुए फोरलेन तक आ गया। यहां पहले से मौजूद हथियारबंद लोगों ने सुजीत और उसके दोस्तों पर हमला किया। इसमें सुजीत (20) के पेट और सीने में चाकू लगने से मौत हो गई। हमले में पिंटू, विरेंद्र, मादू चौहान, जगदीश चौहान, कुलदीप पवार और धर्मेंद्र जनवार घायल है। सभी को गंभीर हालत में चोइथराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मौत के बाद हाइवे पर लगाया जाम -

सुजीत लॉ का विद्यार्थी था। उसकी मौत सेे लोग भडक़ गए और एबी रोड पर चक्काजाम कर दिया। हंगामा कर रहे लोगों ने कई गाडिय़ों में तोडफ़ोड़ की, वहीं एक बाइक और एक एसयूवी में आग लगा दी। इस दौरान लाठी-डंडों के साथ धारदार हथियार भी चले। एबी रोड पर तीन घंटे करीब 7 किमी लंबा जाम लगा रहा। मौके पर पहुंची किशनगंज थाने की पुलिस ने भीड़ को हटाने का प्रयास किया पहुंची लेकिन असफल रही। एसडीएम जैन ने जानकारी कलेक्टर समेत दूसरे अधिकारियों को दी। इंदौर से डीआइजी देहात चंद्रशेखर सोलंकी पुलिस बल के साथ महू पहुंचे। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस का गोला छोड़ा गया। इसके बाद पुलिस ने रात 11 बजे जाम को खुलवाया। देर रात तक पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी पूरे मामले पर नजर बनाए रहे। मामले में पुलिस ने आरोपित लोकेश वर्मा उर्फ राजा व राकेश को गिरफ्तार किया है।

आरोपितों के घर प्रशासन ने चलाया बुलडोजर -


बुधवार रात हुए हत्याकांड के मामले में प्रशासन ने गुरुवार सुबह से ही गुर्जर खेड़ा में आरोपितों के घर तोडऩे शुरू कर दिए। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी सुबह से ही बड़ी संख्या में यहां पहुंचे हुए हैं और जांच पड़ताल कर रहे हैं। यहां आरोपितों के देवपुरी कालोनी गुर्जर खेड़ा स्थित दोनों मकानों को तोडऩे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। यहां पर वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी और तमाम फोर्स लगा हुआ है। हमला करने वाले परिवार के लोग रात में ही घर छोडक़र चले गए थे।

Updated : 29 March 2022 8:05 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top