Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > इंदौर > मनरेगा की केंद्रीय परिषद् में अंजू मखीजा करेंगी प्रतिनिधित्व

मनरेगा की केंद्रीय परिषद् में अंजू मखीजा करेंगी प्रतिनिधित्व

मनरेगा की केंद्रीय परिषद् में अंजू मखीजा करेंगी प्रतिनिधित्व
X

इंदौर। देश में जारी लॉकडाउन के बीच मजदूरों को कार्य दिलाने वाली योजना मनरेगा की केंद्रीय परिषद् ने आज देश में कुल 9 सदस्यों को मनोनीत किया गया है। इस परिषद में मध्यप्रदेश से भाजपा नेत्री अंजू माखीजा को मनोनीत किया गया है। वह अब इस परिषद में मध्यप्रदेश का नेतृत्व करेंगी। परिषद के सदस्यों को राजपत्रित अधिकारी का दर्जा प्रदान किया गया है। मनोनयन की जानकारी मिलने के बाद अंजू ने केंद्रीय मंत्री नरेन्द्रसिंह तोम एवं पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को धन्यवाद दिया।

यह परिषद भारत मे रहने वाले अंतिम पंक्ति के व्यक्तियों के जीवन स्तर को अर्थ सम्पन्न बनाने की दिशा में व्यापक सुधार करने के लिए ग्रामीण विकास मंत्रालय को समीक्षा कर सुझाव देने का कार्य करेगी। बता दें की मनरेगा भारत में लागू एक रोजगार गारंटी योजना है।जिसे 7 सितम्बर 2005 को विधान द्वारा अधिनियमित किया गया। यह योजना प्रत्येक वित्तीय वर्ष में किसी भी ग्रामीण परिवार के उन वयस्क सदस्यों को 100 दिन का रोजगार उपलब्ध कराती है।

इनको किया गया है मनोनीत-

इस परिषद में मखीज़ा के साथ अन्य राज्यों से 8 और लोगों को मनोनीत किया गया है। जिसमें झारखण्ड से आशा लकड़ा, महाराष्ट्र से चन्द्रिका चौहान, पश्चिम बंगाल से विष्णु कुमार, राजस्थान से जगदीश राघव, चंडीगढ़ से इंदीवर गोसाई, मुंबई से संदीप सिंह, गुजरात से तुलसीभाई मानवी एवं महारष्ट्र से जयंत पाठक को मनोनीत किया गया है।




Updated : 2020-05-28T16:48:28+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top