Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > विकास यात्रा : बेटा आर्थिक तंगी की वजह से मेरी आंखों का ऑपरेशन नहीं हो पाया, मंत्री ने ऑपरेशन के लिए भेज दिया अस्पताल

विकास यात्रा : बेटा आर्थिक तंगी की वजह से मेरी आंखों का ऑपरेशन नहीं हो पाया, मंत्री ने ऑपरेशन के लिए भेज दिया अस्पताल

ग्वालियर के विकास का पहिया निरंतर चलता रहेगा : तोमर

विकास यात्रा : बेटा आर्थिक तंगी की वजह से मेरी आंखों का ऑपरेशन नहीं हो पाया, मंत्री ने ऑपरेशन के लिए भेज दिया अस्पताल
X

ग्वालियर,न.सं.। बेटा आर्थिक तंगी की वजह से मेरी आंखों का ऑपरेशन नहीं हो पाया। यह बात गुरुवार को ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर से एक वृद्धा श्रीमती पुनिया बाई ने कही। बस यह बात सुनते ही श्री तोमर ने महिला को अपने वाहन से सिविल अस्पताल में भेजा और सांध्यकाल तक वृद्ध महिला की आंख का सफल ऑपरेशन हो गया।

विकास यात्रा के दौरान ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि ग्वालियर में विकास का पहिया निरंतर चलता रहेगा। इस यात्रा में आप सभी का सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने कहा कि ग्वालियर बदल रहा है, आप सभी इस बदलते ग्वालियर के साक्षी हैं और हमें अपना शहर ग्वालियर को साफ व स्वच्छ रखना है। विकास यात्रा के दौरान वार्ड-10 में लगभग एक करोड़ 13 लाख रूपए लागत के विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया गया।

ग्वालियर दक्षिण विधानसभा

वार्ड क्रमांक 53 में लक्कडख़ाना पुल से विकास यात्रा प्रारंभ हुई। यात्रा के दौरान सभापति मनोज तोमर, भाजपा जिलाध्यक्ष अभय चौधरी, पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य आशीष प्रताप सिंह राठौड, किशन मुदगल, पूर्व एमआईसी सदस्य एवं यात्रा प्रभारी खुशबू गुप्ता ने वार्ड की विभिन्न गलियों में लोगों को विकास कार्यों की जानकारी दी। इस दौरान 50 लाख रुपए के कार्यों का भूमिपूजन किया गया और लोगों से स्वच्छता में सहयोग करने की अपील की गई।

ग्वालियर पूर्व विधानसभा

वार्ड 29 और 30 की विभिन्न टाउनशिप और मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में विकास यात्रा निकाली गई। यात्रा अल्कापुरी तिराहे से शुरू हुई। इस दौरान मेट्रो टावर के निवासियों ने तालाब में कचरा फेंकने की शिकायत की। वहीं गार्डन होम्स निवासियों ने पेयजल व सडक़ की समस्या बताई। ओहदपुर में लोगों ने नाला निर्माण की मांग की। वहीं सौगात अपार्टमेंट के निवासियों ने गंदगी की समस्या बताई। इस दौरान बीज निगम अध्यक्ष मुन्नालाल गोयल ने समस्याओं का निराकरण कराने का आश्वासन दिया। शुक्रवार को वार्ड 60 की टाउनशिपों में विकास यात्रा निकाली जाएगी। यह यात्रा गार्डन पैलेस से प्रारंभ होकर सन वैली, ग्रीन पार्क, आर्चिड गार्डन, गुलमोहर सिटी, ब्लू लोटस, कॉस्मो वैली, पत्रकार कालोनी, माडल टाउन आदि इलाकों में घूमेगी।

ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा

राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार भारत सिंह कुशवाह गुरुवार को विकास यात्रा लेकर वार्ड 61 के सांई नगर व बालाजीपुरम, बुद्धनगर खुरैरी व सिद्धपुरा खुरैरी, वार्ड 62 में शंकरपुरी एवं वार्ड 63 के अंतर्गत रायरू व बरौआ नूराबाद पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि खुरैरी को केंद्र बिंदु बनाकर इलाके का विकास सुनिश्चित किया जाएगा। इस दौरान 5.28 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण किया गया। उन्होंने शहर के नए वार्डों की पुरानी बस्तियों में बिजली समस्या के स्थायी समाधान के लिए विद्युतीकरण कार्यों की आधारशिला रखी। खुरैरी में आयोजित हुए कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की बस्तियों की बिजली

Updated : 24 Feb 2023 12:31 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top