Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > राहुल की मानसिक हालत ठीक नहीं: विजयवर्गीय

राहुल की मानसिक हालत ठीक नहीं: विजयवर्गीय

राहुल की मानसिक हालत ठीक नहीं: विजयवर्गीय
X

ग्वालियर, विशेष प्रतिनिधि। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी मानसिक रूप से गड़बड़ नजर आ रहे हैं, उन्हें कोई गंभीरता से नहीं लेता। श्री विजयवर्गीय ने यह बात अल्प प्रवास पर ग्वालियर आगमन पर पत्रकारों द्वारा राहुल गांधी के संदर्भ में पूछे गए सवाल के जवाब में कही। जिसमें राहुल गांधी ने ट्रंप के भारत आगमन के बाद से कोरोना संक्रमण बढऩे को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि श्री गांधी प्रत्येक वर्ष दो-तीन महीने के लिए विदेश घूमने जाते हैं, वहां से लौटकर वह फ्रेश हो जाते हैं,लेकिन इस बार उन्हें विदेश जाने का मौका नहीं मिला। इसलिए उनका मानसिक संतुलन बिगड़ गया है, उन्हें कोई गंभीरता से नहीं लेता आप भी न लें। श्री विजयवर्गीय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में गुटबाजी नहीं हैं, यहां सभी भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं अमित शाह समर्थक हैं। उन्होंने मध्यप्रदेश में कोरोना पर लगाम के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की जमकर तारीफ की और कहा कि वे तीन बार मुख्यमंत्री के बाद चौथी बार मुख्यमंत्री बने हैं, वह भविष्य में तीन बार और मुख्यमंत्री बनकर छक्का लगाएंगे।सितंबर में चुनाव के संबंध में उन्होंने कहा कि हम चुनाव आगे बढ़ाने के पक्ष में नहीं है, किंतु चुनाव से पहले हमारी प्राथमिकता कोरोना से सावधानी है। इसलिए सभी तरह की कोताही बरतकर ही चुनाव कराए जाना चाहिए। कमलनाथ एवं दिग्विजय सिंह द्वारा पुन कांग्रेस की सरकार बनाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि आप जिस सर्वे की बात कर रहे हैं, वह कांग्रेस ने कराया है, उनके सर्वे से क्या होता है। आप जागरूक पत्रकार हैं, आप भी सर्वे कराएं। तब पता चल जाएगा किसकी सरकार बनेगी।

राहुल कमलनाथ पर होना चाहिए धोखाधड़ी का मुकदमा: कमल पटेल

प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा है कि कांग्रेस की प्रदेश सरकार ने किसानों के साथ जमकर धोखाधड़ी की, इसीलिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ 420 का मुकदमा दर्ज होना चाहिए। श्री पटेल ने यह बात ग्वालियर आगमन पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही। उन्होंने कहा कि वर्ष 2018 का बीमा वर्ष 2019 में मिल जाना चाहिए था, जो कमलनाथ सरकार ने वादा खिलाफी करते हुए नहीं दिया। तब हमारे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तीन हजार करोड़ रूपया बीमा के जमा कराए हैं। इसी तरह वर्ष 2019 के बीमा की राशि 2020 में जमा होना चाहिए, जिसे अब हमारी सरकार छ: हजार करोड़ रुपए भी जमा करेगी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और कमलनाथ ने प्रदेश के किसानों को छलने का काम किया। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए आवेदन दिए गए हैं। तमाम किसानों ने अदालत में स्थगासे लगाए हैं। कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे नेताओं के सवाल पर उन्होंने कहा कि कोई भी स्वाभिमानी कार्यकर्ता अब कांग्रेस में रहने को तैयार नहीं हैं। वह अपने आत्मसम्मान की रक्षा के लिए कांग्रेस को छोड़ रहे हैं। अब सिर्फ जो सोनिया, राहुल और प्रियंका की चाटुकारिता करेंगे, वहीं कांग्रेस में रहेंगे। ऐसे लोग बिना रीढ़ वाले होंगे।

अतिथि विद्वानों को लेकर सरकार संवेदनशील: डॉ. यादव

उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि शिवराज सरकार अतिथि विद्वानों के प्रति संवेदनशील है। अभी जहां-जहां जरूरत पड़ रही है वहांं उनसे काम लिया जा रहा है। आने वाले समय में अगस्त में जब सत्र शुरू होगा तो इन लोगों से काम लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अतिथि शिक्षक दो प्रकार के हैं। एक वह जो सरकार ने अपनी तरफ से कॉलेजों में नियुक्त किए थे, दूसरे जो जनभागीदारी की तरफ से रखे गए थे। भाजपा सरकार सभी के हितों का ध्यान रख रही है। उप-चुनाव में कांग्रेस की जीत के दावे पर कहा कि कांग्रेस अपना काम कर रही है, हम अपना काम कर रहे हैं। वैसे कांग्रेसी हमेशा ख्याली पुलाव पकाते रहते हैं।

Updated : 22 July 2020 1:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top