Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > सब्जियां दोगुने से अधिक महंगी हुईं, 30 वाला टमाटर 80 रुपए हुआ

सब्जियां दोगुने से अधिक महंगी हुईं, 30 वाला टमाटर 80 रुपए हुआ

सब्जियां दोगुने से अधिक महंगी हुईं, 30 वाला टमाटर 80 रुपए हुआ
X

ग्वालियर, न.सं.। खेतों में पानी भरने के कारण सब्जियां खराब हो रही हैं जिससे मण्डियों में इसकी आवक कम हो गई है। बाजार में सब्जी की मांग अधिक होने और आवक कम होने के कारण पिछले दो से तीन दिन में सब्जियों के दाम दोगुने से अधिक हो गए हैं। बाजार में 30 रुपए किलो बिकने वाला टमाटर 80 रुपए किलो हो गया है, जबकि अन्य सब्जियां भी 20 से 30 रुपए किलो महंगी हो गई है। सब्जियों में आई तेजी के कारण ग्राहकों ने भी सब्जी को सीमित मात्रा में खरीदना शुरू कर दिया है।

सब्जियों के बढ़े हुए भाव:-

बाजारों में बिकने वाली सब्जियों में लौकी, तोरई , पत्ता गोभी, कद्दू, हरी मिर्च, आलू, भिण्डी, अरबी का भाव 40 रुपए किलो हो गया है जो पहले कभी 10 से 20 रुपए किलो में बिकती थीं। वहीं गोभी 80 रुपए, शिमला मिर्च 60 रुपए, ग्वार 60 रुपए, नींबू 60 रुपए, ककोरे 50 रुपए किलो के भाव से बिक रहे हैं। बारिश के दौरान सब्जियों के दाम महंगे ही बने रहेंगे।

बदहाल हुई सब्जी मण्डी:-

बरसात के इस मौसम में सब्जी मण्डियों की हालत और भी खराब हो गई है। मण्डी में जगह-जगह पानी भरा हुआ है। इसके साथ ही यहां से कचरा भी नहीं हठाया जा रहा है जिससे लोगों का चलना तक दूभर हो गया है। मण्डी में चारो और बदबू फैली हुई है। स्वच्छता की बात करने वालों का ध्यान इस ओर कतई नहीं है। किसानों का कहना है कि मण्डी में टैक्स तो लिया जा रहा है लेकिन सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं। मण्डी में आने वाली सब्जियां कीचड़ में सन रही हैं और इन्ही सब्जियों को शहरवासियों को खाना पड़ रहा है जिससे बीमारी का अंदेशा पैदा हो रहा है।

Updated : 13 April 2024 1:01 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top