Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > प्याज की कीमतों में उछाल, टमाटर की कम हुई लाली

प्याज की कीमतों में उछाल, टमाटर की कम हुई लाली

चन्द्रमुखी आलू 50 रुपए किलो

प्याज की कीमतों में उछाल, टमाटर की कम हुई लाली
X

ग्वालियर, न.सं.। कोरोना संक्रमण के कारण वित्तीय संकट से जूझ रहे आम आदमी को सब्जियों की बढ़ती कीमतें परेशान कर रही हैं। आम आदमी को प्याज ने एक बार फिर से रूलाना शुरू कर दिया है। वहीं अच्छी गुणवत्ता का चन्द्रमुखी आलू 50 रुपए किलो पर बिक रहा है, जबकि सामान्य आलू स्वादहीन है। धनियां इतना महंगा हो गया है कि इसे खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं रही है। बाजार में हरा धनियां 300 रुपए किलो बिक रहा है। इन सबके बीच एक अच्छी खबर यह है कि टमाटर की लालिमा कुछ कम हो गई है। बाजार में जो टमाटर 60 रुपए किलो बिक रहा था, वह अब 30 रुपए किलो हो गया है। दरअसल सब्जियों के थोक और फुटकर भाव में दोगुने से ज्यादा का अंतर है।

अगले माह से आने लगेंगी नई सब्जियां:-

सर्दियों ने दस्तक देना शुरू कर दिया है। रात और सुबह के समय गुलाबी सर्दी का एहसास होने लगा है। सब्जी व्यापारियों के अनुसार अगले माह दीपावली से बाजार में सर्दियों की सब्जियां हरी मटर, नया आलू, देशी टमाटर, सेम, चुकंदर एवं नई प्याज की आवक बाजार में शुरू हो जाएगी।

सब्जियों के भाव:-

बाजार में इस समय सामान्य आलू 35 से 40, हरी मिर्च 80, प्याज 30 से 50, धनियां 300, गोभी 80, पत्ता गोभी 60, भिण्डी 40, टिण्डे 80, लोकी-तोरई व कद्दू 30 रुपए किलो के भाव से बिक रहे हैं।

Updated : 12 Oct 2021 11:23 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top