Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर से दिल्ली के बीच चलेगी वंदे भारत ट्रेन, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की मांग

ग्वालियर से दिल्ली के बीच चलेगी वंदे भारत ट्रेन, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की मांग

यदि सिंधिया की ये मांग पूरी हो जाती है तो दिल्ली से ग्वालियर के बीच लगने वाला समय करीब आधा हो जाएगा।

ग्वालियर से दिल्ली के बीच चलेगी वंदे भारत ट्रेन, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की मांग
X

ग्वालियर। स्वदेशी तकनीक से बनी सेमी हाईस्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन एक आधुनिक ट्रेन हैं जो देश भर में यात्रियों की पहली पसंद बन गई है। ग्वालियर समेत प्रदेश के विभिन्न रूटों के लिए इसकी मांग की जा रही है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिल्ली से ग्वालियर के बीच इस ट्रेन को चलाएं जाने की मांग की है। उन्होंने रेल मंत्री से मुलाकात कर पत्र सौंपा।

जानकारी के अनुसार, केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने रेल मंत्रालय से कहा कि सबसे तेज स्पीड से चलने वाली गतिमान एक्सप्रेस और शताब्दी एक्सप्रेस दिल्ली से झांसी तक संचालित हो ही रही हैं। इससे साफ है कि तेज स्पीड वाली ट्रेनों के लिए यह रूट सुरक्षित है। ऐसे में इस रूट पर दे भारत ट्रेन चलाने में कोई दुविधा नहीं होगी। यदि सिंधिया की ये मांग पूरी हो जाती है तो दिल्ली से ग्वालियर के बीच लगने वाला समय करीब आधा हो जाएगा। जिससे यात्रियों को आवागमन में सुविधा होगी। इससे शहर के विकास में भी मदद मिलेगी।

पिता की राह पर

बता दें कि वर्तमान में दिल्ली-ग्वालियर के बीच संचालित सुपरफास्ट ट्रेन शताब्दी एक्सप्रेस केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के पिता दिवंगत नेता माधवराव सिंधिया के प्रयासों का परिणाम है उन्होंने अपने रेल मंत्री के कार्यकाल में ग्वालियरवासियों को शताब्दी की सौगात दी थी।अब उन्ही की राह पर ज्योतिरादित्य सिंधिया चल रहे है। सिंधिया ने हाल ही में देश कि दूसरी सबसे तेज गति से चलने वाली ट्रेन गतिमान एक्सप्रेस इस रूट पर दिलवाई है। वर्तमान में तिमान एक्सप्रेस दिल्ली से झांसी तक संचालित होती है।

दो ट्रेनें प्रस्तावित

इससे पहले सांसद वीडी शर्मा ने भी खजुराहो के लिए वंदे भारत ट्रेन की मांग को लेकर प्रस्ताव भेजा था। उन्होंने खजुराहो से दिल्ली और वाराणसी रूट के लिए वंदे भारत ट्रेन की मांग की है। फिलहाल मप्र में इंदौर-जबलपुर और इंदौर से जयपुर रूट पर दो वंदे भारत ट्रेनें प्रस्तावित है।

Updated : 23 Feb 2023 11:40 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top