Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में 68 केन्द्रों पर होगा वैक्सीनेशन, दूसरी डोज लगेगी

ग्वालियर में 68 केन्द्रों पर होगा वैक्सीनेशन, दूसरी डोज लगेगी

ग्वालियर में 68 केन्द्रों पर होगा वैक्सीनेशन, दूसरी डोज लगेगी
X

ग्वालियर। शहर में कोरोना टीकाकरण विशेष अभियान के तहत कल शनिवार 3 जुलाई को कोवैक्सीन का दूसरा डोज लगाया जाएगा। जिन लोगों ने कोवैक्सीन लगवाई है उन्हें 28 दिन पूर्ण होने पर विशेष अभियान के तहत टीकाकरण का कार्य किया जाएगा। ग्वालियर जिले में 18 हजार लोगों को विशेष अभियान के तहत टीके लगाए जायेंगे।

प्रभारी कलेक्टर शिवम वर्मा ने स्वास्थ्य विभाग के अमले को निर्देशित किया है कि जिले में बनाए गए 68 टीकाकरण केन्द्रों पर लक्ष्य अनुरूप टीके लगाए जाएं। टीकाकरण के लिये सभी तैयारियां एक दिन पूर्व कर ली जाए। ग्रामीण क्षेत्र में टीकाकरण की जानकारी आम जनों को पहुँचाने हेतु ब्लॉक स्तरीय एवं ग्राम स्तरीय क्राइसेस मैनेजमेंट समिति के सदस्यों के साथ चर्चा कर माहौल बनाया जाए। टीकाकरण केन्द्र पर दल पूरी निष्ठा के साथ लक्ष्य अनुरूप टीकाकरण का कार्य करें। उन्होंने जिला पंचायत के माध्यम से सभी सरपंचों को भी टीकाकरण की जानकारी देकर उनसे सहयोग करने की अपील करने कहा।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनीष शर्मा ने बताया कि 3 जुलाई को कोवैक्सीन का दूसरा डोज लगाया जाएगा। इस टीकाकरण अभियान में ऐसे सभी लोग जिनको प्रथम टीकाकरण कराकर 28 दिन पूर्ण हो गए हैं उनको टीके लगाए जायेंगे। जिले में 68 केन्द्र निर्धारित किए गए हैं। ग्वालियर शहर में 19 केन्द्रों पर टीकाकरण का कार्य होगा। इस प्रकार भितरवार में 27 केन्द्रों पर, डबरा में 6 केन्द्रों पर और बरई में 16 टीकाकरण केन्द्रों पर टीकाकरण का कार्य किया जायेगा।

Updated : 12 Oct 2021 10:23 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top