Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > अनलॉक भीड़ कहीं भारी न पड़ जाए, सड़क पर खड़े होकर खा रहे हैं लोग

अनलॉक भीड़ कहीं भारी न पड़ जाए, सड़क पर खड़े होकर खा रहे हैं लोग

अनलॉक भीड़ कहीं भारी न पड़ जाए, सड़क पर खड़े होकर खा रहे हैं लोग
X

ग्वालियर, न.सं.। शहर को अनलॉक हुए आज दो दिन पूरे हो गए हैं। त्यौहारी सीजन की भी शुरुआत हो गई है। बाजारों में भीड़ थमने का नाम नहीं ले रही है। शहर के सभी बाजार भीड़ से पटे हुए हैं। टोपी बाजार, सुभाष मार्केट, नजरबाग मार्केट व अन्य बाजारों में सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है। रक्षाबंधन त्यौहार को देखते हुए महाराज बाड़ा पर फुटपाथी बाजार भी सज गया है जो कोरोना संक्रमण को बढ़ाने का काम कर रहा है। बच्चों के कपड़े, उपहार व अन्य सामान खरीदने के लिए लोगों की जबरदस्त भीड़ हो रही है। गुरुवार के दिन भी बाजारों की हालत बहुत खराब रही। शहर की अनलॉक भीड़ ने खूब खरीदारी की। बाजारों में बढ़ती भीड़ खुलेआम कोरोना संक्रमण को दावत दे रही है।

शहर अनलॉक होते ही लोग समझ रहे हैं कि जैसे कोरोना खत्म हो गया है। शहरवासी सड़कों के चौराहों पर समोसे, कचौड़ी, बेड़ई, पाव भाजी, डोसा, छोले बटूरे, गोलगप्पे आदि का आनंद ले रहे हैं। बहुत ही कम लोग ऐसे हैं जो खाद्य पदार्थों को पैक करके घर ले जा रहे हैं। चेम्बर ऑफ कॉमर्स के सामने बनी खाद्य पदार्थों की दुकानों पर भी लोगों की भीड़ होने लगी है। लोग यहां से सामान लेकर ललितपुर कॉलोनी की गली में खड़े होकर खा रहे हैं। कार वाले कारों में खा रहे हैं।

बिना मास्क के बेच रहे हैं सब्जी

शहर में सुबह की हालत तो और भी ज्यादा खराब है। पहले तो शहर में जगह-जगह लगी मण्डियों में सब्जी खरीदारों की भीड़ हो रही है, जहां मास्क व शारीरिक दूरी का कतई पालन नहीं हो रहा है। सुबह के समय शहर में जो ठेले वाले सब्जी बेच रहे हैं, वे नाम मात्र का मास्क लगाए हुए हैं। इनको देखने व समझाने वाला कोई नहीं है। कहने पर भी यह लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं। इस त्यौहारी सीजन में सड़कों व बाजारों में जगह-जगह बेतरतीब से वाहन खड़े हुए हैं। इस वजह से लोगों का बाजारों से निकलना मुश्किल हो रहा है। बाजार में सभी लोग चिपक-चिपक कर निकल रहे हैं।

Updated : 24 July 2020 1:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top