Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर रोजगार मेले में 208 युवाओं को मिले ऑफर लेटर

ग्वालियर रोजगार मेले में 208 युवाओं को मिले ऑफर लेटर

ग्वालियर रोजगार मेले में 208 युवाओं को मिले ऑफर लेटर
X

ग्वालियर। जिले के शिक्षित युवाओं को रोजगार व नौकरी दिलाने के मकसद से राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं। इस कड़ी में शुक्रवार को जनपद पंचायत घाटीगाँव के अंतर्गत मोहना में लगाए गए रोजगार मेले में 58 बेरोजगार युवाओं को विभिन्न कंपनियों द्वारा ऑफर लेटर प्रदान किए गए।

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह के निर्देश पर इस हफ्ते मुरार, डबरा, भितरवार व घाटीगाँव विकासखण्ड में रोजगार मेले लगाए गए। इन रोजगार मेलों के जरिए कुल मिलाकर 208 युवाओं को ऑफर लेटर मिल चुके हैं। जिला पंचायत सीईओ किशोर कान्याल के निर्देशन में रोजगार मेलों के संबंध में गाँव-गाँव में व्यापक प्रचार-प्रसार कराया गया, जिससे अधिक से अधिक ग्रामीण बेरोजगार युवाओं को नौकरी के अवसर मिल सकें। रोजगार मेलों में प्रमुख रूप से पुखराज प्योर हर्बल मार्केटिंग प्रा.लि., जय माता दी मार्केटिंग प्रा.लि. ग्रुप, ईगल सिक्योरिटी सर्विस प्रा.लि. एवं लाईफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया द्वारा युवाओं को नौकरी के लिये चयनित किया गया है। इन कंपनियों द्वारा सेल्समेन, सुपरवाइजर, सुरक्षा गार्ड एवं इंश्योरेंस एजेंट के लिए युवाओं को ऑफर लेटर दिए गए हैं।

जिला पंचायत से प्राप्त जानकारी के मुताबिक 19 जुलाई को जनपद पंचायत मुरार में रोजगार मेला लगाया गया, जिसमें 139 युवाओं ने अपना पंजीयन कराया था। मुरार के रोजगार मेले में 30 युवाओं को विभिन्न कंपनियों द्वारा नौकरी के लिये चयनित किया गया है। इस मेले में जिला पंचायत प्रशासकीय समिति की अध्यक्ष मनीषा यादव व उपाध्यक्ष शांतिशरण गौतम ने युवाओं को कंपनियों की ओर से ऑफर लेटर प्रदान किए।

इसी तरह 20 जुलाई को जनपद पंचायत डबरा में रोजगार मेला लगाया गया, जिसमें 156 बेरोजगार युवाओं ने पंजीयन कराया था। इनमें से 47 युवाओं का चयन नौकरी के लिये हुआ है। इसी कड़ी में 22 जुलाई को विकासखण्ड भितरवार में लगाए गए रोजगार मेले में 168 युवाओं ने भाग लिया। इनमें से 73 युवाओं को ऑफर लेटर मिले हैं। इसी क्रम में शुक्रवार 23 जुलाई को विकासखण्ड घाटीगांव की ग्राम पंचायत मोहना में रोजगार मेला लगाया गया। इस रोजगार मेले में 117 युवाओं ने अपना पंजीयन कराया। जिसमें से 58 युवकों को विभिन्न कंपनियों में नौकरी के लिए चयनित किया है। इन सभी को जिला पंचायत प्रशासकीय समिति के उपाध्यक्ष शांतिशरण गौतम सहित अन्य अतिथियों ने कंपनियों की ओर से ऑफर लेटर सौंपे।

Updated : 12 Oct 2021 10:13 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top