Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > अग्निवीर भर्ती: ग्वालियर में दो हजार परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा

अग्निवीर भर्ती: ग्वालियर में दो हजार परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा

पुलिस ने संभाली सुरक्षा व्यवस्था

अग्निवीर भर्ती: ग्वालियर में दो हजार परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा
X

ग्वालियर, न.सं.। भारतीय सेना में स्वर्णिम भविष्य बनाने के लिए सोलह सौ के करीब परीक्षार्थी अग्निवीर भर्ती परीक्षा देने पहुंचे। अब सेना में भर्ती होने केे लिए परीक्षार्थियों को शारीरिक परीक्षा देने से पहले लिखित परीक्षा से गुजरना पड़ता है। इसकी प्रमुख वजह शारीरिक परीक्षा में वही छात्र आ पाते हैं जो लिखित परीक्षा में सफल हो जाते हैं। तीन चरणों में आयोजित लिखित परीक्षा देने पहुंचे छात्रों का जूनुन चरम पर था और वह देश की सेवा करने के लिए लायलित नजर आए।

मुरार में सोमवार को चितौरा रोड स्थित बीव्हीएम महाविद्यालय में ईडीसीआईएल एज्युकेशनल कंसल्टेंटस इंडिया लिमिटेड के द्वारा सेना में जाने के लिए अग्निवीर भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया। सुबह साढ़े आठ बजे से प्रारंभ हुई पहले चरण की परीक्षा में सात सौ के करीब छात्र लिखिज परीक्षा देने पहुंचे। एक घंटे में परीक्षार्थियों को पेपर हल करना था। इसी तरह अपरान्ह साढ़े ग्यारह बजे और फिर अंतिम लिखित परीक्षा ढाई बजे से प्रारंभ हुई और दोपहर साढ़े तीन बजे समाप्त हुई। हर पाली में सात सौ बीस छात्रों को परीक्षा देने आना था। सोमवार को सत्रह सौ के करीबपरीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे। परीक्षा के दौरान पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे। चौदह जिलों से आए परीक्षार्थियों को परीक्षा के दौरान चैकिंग चक्र से गुजरना पड़ा। पहले चरण 17 अप्रैल से 21 अप्रैल और फिर दूसरा चरण 23 से 26 अप्रैल तक चलेगा। सेना में देश की सेवा करने का जूूनून परीक्षार्थियों में देखने को साफ नजर आ रहा था।

ड्रोन से भर नजर, पुलिस भी सतर्क

पुलिस प्रशासन द्वारा सेना अग्निवीर भर्ती में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। एसडीओपी बेहट हिना खान के नेतृत्व में 25 से 30 जवान परीक्षा केन्द्र पर तैनात रहे। इसके अलावा परीक्षा केन्द्र और उसके आसपास ड्रोन से नजर रखी जा रही थी। पुलिस अब सुरक्षा को लेकर कतई समझौता नहीं करती है। पहले की घटनाओं से सबक लेते हुए पुलिस सतर्क रहती है।

Updated : 18 April 2023 12:31 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top