Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में दो तस्कर गिरफ्तार, साढ़े ग्यारह किलो गांजा बरामद

ग्वालियर में दो तस्कर गिरफ्तार, साढ़े ग्यारह किलो गांजा बरामद

ग्वालियर में दो तस्कर गिरफ्तार, साढ़े ग्यारह किलो गांजा बरामद
X

ग्वालियर/वेब डेस्क। ग्वालियर में अवैध मादक पदार्थों को खरीदने व बेचने का काम करने वाले दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बहोड़ापुर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए छत्तीसगढ़ से गांजा लाकर शहर में खपाने वाले दो तस्करों को रंगे हाथों पकड़ा है। पुलिस ने उनके पास से 11 किलो 600 ग्राम गांजा बरामद किया है, जिसकी कीमत करीब एक लाख साठ हजार रुपए बताई गयी है। पुलिस से बचने के लिए तस्करों ने करीब एक किलोमीटर तक बाइक भी दौड़ाई, लेकिन पुलिस ने एक भी मौका न देते हुए उन्हें वहीं दबोच लिया और उनसे पूछताछ भी शुरू कर दी है।

सीएसपी संदीप मालवीय के अनुसार उन्हें जैसे ही पता चला कि छत्तीसगढ़ से तस्करी कर गांजे की खेप ग्वालियर आने वाली है,उन्होंने तत्काल यह सूचना बहोड़ापुर थाना प्रभारी डॉक्टर संतोष सिंह तक पहुंचाई व कार्रवाई करने को कहा। इन दोनों तस्करों को पकड़ने के लिए निरीक्षक संतोष सिंह ने एसआई विवेक प्रताप सिंह, नितिन छिल्लर, यागवेन्द्र उपाध्याय, प्रधान आरक्षक धर्मेन्द्र सिंह तोमर, हिम्मत सिंह, आरक्षक तारा सिंह और अरविन्द यादव को भेजा। दो टीमें बनाकर तस्करों को ढूढ़ना शुरू किया गया। जब पुलिस मोतीझील तिराहे के पास पहुंची तब वहां बाइक पर सवार दो युवक आते हुए दिखे, वे अचानक पुलिस को वहां देखकर हड़बड़ा गए और अपनी बाइक को तेजी से भगाकर ले गए।

पुलिस से बचने के लिए गली में घुसे, लेकिन घिर गए

तस्करों ने पुलिस से बचने के लिए गलियों में बाइक घुमा दी, लेकिन वहां पर पहले से ही अलर्ट पुलिस ने दूसरी टीम को बुला लिया और इस तरह उन्हें पुलिस ने घेरकर गिरफ्तार कर लिया।

सामान के नीचे छिपाया था गांजा

पुलिस को उनके पास से एक बोरी मिली, जब उसकी तलाशी ली गयी तो उसमें घरेलू सामान निकला लेकिन जब पूरा सामान खाली किया तो नीचे से गांजे की खेप बरामद हुई। इसके बाद पुलिस ने दोनों तस्करों को हिरासत में लेकर उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

गांजे की सप्लाई करने वाले इन दोनों युवकों की पूछताछ में योगेश साहू पुत्र कमल सिंह साहू डबरा, जीतू पुत्र राजू कुशवाह निवासी उरवाई गेट के रूप में पहचान हुई है। दोनों युवक छत्तीसगढ़ से गांजे की खेप लेकर लोकल तस्करों तक उसकी सप्लाई करते हैं। पुलिस अब उनसे लोकल तस्करों की जानकारी भी निकलवा रही है। इस मामले में पुलिस अधिकारी एसएसपी राजेश सिंह चंदेल ने कहा कि दो तस्करों को पकड़ा गया है जिनके पास से गांजा बरामद हुआ है। पकड़े गए दोनों तस्करों से पूछताछ की जा रही है, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।

Updated : 1 May 2023 2:11 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Nandini

Journalist


Next Story
Top