Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > तीन लोगों के लिए काल बन गया करंट, हाईटेंशन लाइन का करंट लगने से दो भाइयों की मौत

तीन लोगों के लिए काल बन गया करंट, हाईटेंशन लाइन का करंट लगने से दो भाइयों की मौत

कोचिंग का बोर्ड लगाते समय हुई घटना

तीन लोगों के लिए काल बन गया करंट, हाईटेंशन लाइन का करंट लगने से दो भाइयों की मौत
X

ग्वालियर, न.सं.। कोचिंग के विज्ञापन का बोर्ड लगा रहे दो चचेरे भाइयों को हाईटेंशन लाइन ने अपनी चपेट में ले लिया। हाईटेंशन लाइन का करंट इतना जबरदस्त था कि दोनों भाइयों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने शवों को विच्छेदन गृह भेज दुर्घटना की जांच प्रारंभ कर दी है।

गोला का मंदिर थाना क्षेत्र स्थित जड़ेरूआ गांव में दाने बाबा मंदिर के पास रहने वाले अयान पुत्र इनायत मोहम्मद 19 वर्ष अपने चचेरे भाई तालिब पुत्र सलीम खान 24 वर्ष निवासी आदित्यपुरम गुरूवार को कोचिंग का विज्ञापन बोर्ड ऊपरी मंजिल से नीचे उतारकर दूसरी मंजिल पर लगा रहे थे। बताया गया है कि लोहे के बोर्ड को छत से उतारते समय वह घर के पास से निकली हाईटेंशन लाइन से टकरा गया। तालिब और अयान मोहम्मद को हाईटेंशन लाइन का करंट इतना जबरदस्त लगा कि उनकी चीख निकल गई। करंट का झटका लगने से दोनों चचेरे भाई बेसुध हो गए। परिजन तत्काल उनको उठाकर निजी अस्पताल ले गए, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। चिकित्सकों ने तालिब और अयान को मृत घोषित कर दिया।

हाईटेंशन लाइन का करंट लगने से दो युवकों की मौत की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और शवों को उठाकर विच्छेदन गृह पहुंचाया। अयान के ताऊ यूनिस मोहम्मद कोचिंग संचालित करते हैं और उन्हीं के नाम से बोर्ड था, जिसे अयान अपने घर पर लगा रहा था। पुलिस का कहना है कि हाईटेंशन लाइन अयान के घर से काफी करीब भी नहीं है, बावजूद इसके करंट ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया। बरसात का मौसम होना भी दुर्घटना की वजह बताया जा रहा है। अयान और तालिब की मौत से दो परिवारों में मातम पसर गया। पुलिस ने मर्ग कायम कर घटना की जांच प्रारंभ कर दी है।

अयान की चचेरी बहन का आज निकाह

शुक्रवार को अयान की चचेरी बहन आयशा का निकाह है और परिजन झांसी जाने की तैयारी कर रहे थे। निकाह वाले घर में दो जवान मौतों से मातम पसर गया। रिश्तेदारों ने मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाया।

इन्होंने कहा

तालिब और अयान मोहम्मद की हाईटेंशन लाइन का करंट कोचिंग का बोर्ड लगाते समय लगा था। करंट किन परिस्थितियों में लगा, इसकी जांच की जा रही है।

दीपसिंह सेंगर, गोला का मंदिर थाना प्रभारी

भैंस को लगा करंट, बचाने गए व्यक्ति की करंट से मौत

घाटीगांव थाना क्षेत्र स्थित सिमरिया टांका में रहने वाले चंदनसिंह पुत्र स्व. सोनेराम रावत 55 वर्ष की भैंस को बुधवार को खेत में बिजली का करंट लग गया था। जब चंदनसिंह को भैंस के करंट लगने का पता चला तो वह उसे बचाने के लिए खेत की ओर चल दिए। रास्ते में बिजली के तार पड़े हुए थे। चंदनसिंह का पैर बिजली के तारों पर लगते ही उन्हें जबरदस्त करंट लग गया। करंट लगने से चंदनसिंह बेसुध होकर वहीं पर गिर पड़े। जब तक परिजनों को उनके करंट लगने का पता चला, तब तक देर हो चुकी थी। परिजन चदंनसिंह को उठाकर अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उन्हें देखकर मृत घोषित कर दिया। करंट लगने भैंस मौत के काल में समा गई थी। पुलिस ने मर्ग कायम कर घटना की जांच प्रारंभ कर दी है।

Updated : 23 Aug 2020 1:20 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top