Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > जल विहार में लगे ट्यूलिप को बैजाताल से भी निहार सकेंगे सेलानी

जल विहार में लगे ट्यूलिप को बैजाताल से भी निहार सकेंगे सेलानी

निगमायुक्त कन्याल ने देखी सफाई व्यवस्था

जल विहार में लगे ट्यूलिप को बैजाताल से भी निहार सकेंगे सेलानी
X

ग्वालियर,न.सं.। ग्वालियर शहर देश का सबसे स्वच्छ शहर बने इसके लिये नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल द्वारा निरंतर स्वच्छता की निगरानी क्षेत्र में भ्रमण कर शहर की स्वच्छता व्यवस्था को दुरूस्त किया जा रहा है। स्वच्छता में जहां भी लापरवाही मिलती है। नगर निगम आयुक्त द्वारा कड़ाई से कार्यवाही की जा रही है।

निगमायुक्त श्री कन्याल ने शुक्रवार को बैजाताल पर निरीक्षण करने पहुंचे थे, इसी दौरान उन्होंने बैजाताल से ट्यूलिप को देखा तो बैजाताल रोड पर टयूलिप कार्नर को विकसित करने और आकर्षक करने के लिए रेलिंग पर कलर कर इण्डिकेट पांइट बनाने के निर्देश दिए। ताकि बैजाताल से ही ग्वालियर में पहली बार में सफल प्रयोग कर लगाए गए ट्यूलिप का आंनद लिया जा सके। उन्होंने निर्देशित किया कि जल विहार में लगे ट्यूलिप को बैजाताल से भी निहार सकें सेलानी, ऐसी व्यवस्था की जाए।

कर्मचारी ठीक से नहीं कर रहे थे निगरानी

निगमायुक्त श्री कन्याल ने निगम मुख्यालय में बने जीपीआरएस कंट्रोल रूम का निरीक्षण कर नाराजगी व्यक्त करते हुए जीपीआरएस सिस्टम पर कर्मचारियों द्वारा ठीक से टिपर वाहनों की निगरानी नहीं करने और देरी से कार्य पर आने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने सुबह सुबह मेला रोड, सूर्य नमस्कार चैराहे पर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण कर निर्देशित किया कि सडक़ो पर भी साफ सफाई प्रतिदिन समय पर की जाए। सडक़ों पर किसी भी प्रकार की गंदगी नहीं मिलनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने स्मार्टसिटी कंट्रोल रूम का निरीक्षण कर डोर टू डोर वाहनो की निगरानी सिस्टम को देखा।

ये निर्देश भी दिए

बैजाताल के सामने बनी चैपाटी को शिफ्ट करने के निर्देश दिया तथा कहा कि कि सभी ठेलेवालो का भौतिक सत्यपान किया जाएगा।

- बोट क्लब पर बने मछलीघर को जल्द शुरू करने के लिए जल्दी काम खत्म करने के निर्देश दिए।

Updated : 14 Jan 2023 12:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top