Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कल से शुरू होगी रेल सेवा, कोरोना से बचाव के लिए रेल प्रशासन ने किये इंतजाम

कल से शुरू होगी रेल सेवा, कोरोना से बचाव के लिए रेल प्रशासन ने किये इंतजाम

कल से शुरू होगी रेल सेवा, कोरोना से बचाव के लिए रेल प्रशासन ने किये इंतजाम
X

ग्वालियर। कोरोना संकट के बीच शुरू कल से रेल सेव देश भर में शुरू होने जा रही है। ग्वालियर स्टेशन पर रेल प्रशासन ने यात्रियों को कोरोना से बचाने के लिए पूरा इंतजाम का लिया है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्टेशन चार बार सेनेटाइज किया जाएगा। प्लेटफार्म पर हर घंटे पोंछा व धुलाई मशीन द्वारा सफाई करने के साथ ही डस्टबिन में कचरा जमा नहीं होने दिया जाएगा। साथ ही संक्रमण से बचाव के लिए नलों की टोंटियों को हर घंटे में सफाई कर्मी सेनेटाइज करते दिखेंगे। यह पूरी व्यवस्था एक जून से ग्वालियर आने व जाने वाले यात्रियों के लिए की गई है। एक जून को आप रेलवे स्टेशन का रुख करेंगे तो आपको स्टेशन की व्यवस्थाओं में बदलाव सर्कुलेटिंग एरिया में ही देखने को मिल जाएगा। यात्रियों का निर्गम व एक्जिट प्लेटफार्म नंबर एक से ही होगा। वहीं चार नंबर से एंट्री प्रतिबंधित रहेगी। साथ ही प्लेटफार्म नंबर एक व दो पर खानपान की सामग्री बिक्री करने वाले वेंडरों की दो बार स्क्रीनिंग कर जांच की जाएगी। प्लेटफार्म पर यात्री सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें इसके लिए प्लेटफार्म पर आरपीएफ व जीआरपी के जवानों की तैनाती रहेगी।

ये मिलेंगी सुविधाएं

- प्लेटफार्म नंबर एक स्थित दो व चार पहिया वाहनों के लिए पार्किंग सुविधा चौबीस घंटे उपलब्ध रहेगी। वीआईपी गेट पर किसी भी निजी वाहन को पार्क करने की इजाजत नहीं होगी।

- प्लेटफार्म नंबर एक स्थित सभी श्रेणी के वेटिंग रुम की सुविधा यात्रियों को चौबीस घंटे उपलब्ध होगी। वेटिंग रुम के अंदर सैनिटाइजर की व्यवस्था रेलवे द्वारा की जाएगी।

कोई भी स्टॉल वेंडर प्लेटफार्म पर आने वाली ट्रेन के कोच के अंदर जाकर स्नैक व पैक खाने के आइटम नहीं बेच सकेंगे। खानपान की सामग्री यात्रियों को स्वयं ही स्टॉल पर पहुंचकर खरीदनी होगी।

ये ट्रेने निकलेंगी ग्वालियर से -






Updated : 2 Jun 2020 12:59 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top