Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > संपूर्ण लॉकडाउन में सजी मंडी, पुलिस ने भांजी लाठिया

संपूर्ण लॉकडाउन में सजी मंडी, पुलिस ने भांजी लाठिया

दोपहर बाद दिखा टोटल लॉकडाउन, सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा

संपूर्ण लॉकडाउन में सजी मंडी, पुलिस ने भांजी लाठिया
X

ग्वालियर,न.सं.। ग्वालियर में कोरोना का कहर हर दिन तेजी के साथ बढ़ता ही जा रहा है। नई गाइडलाइन के मुताबिक सप्ताह के दो दिन शनिवार और रविवार को बाजार को पूरी तरह से बंद करने का निर्णय लिया गया था। जिस पर ग्वालियर जिलाधीश ने शनिवार को पूर्ण रूप से बंद रखने के आदेश दिए। हालांकि बाजारों में इसका सख्ती से पालन हुआ लेकिन शनिवार की सुबह लक्ष्मीगंज सब्जी मंडी में जमकर कारोबार हुअ। हालत यह थे कि सब्जी मंडी में सामाजिक दूरी तो दूर लोग बिना मास्क के ही सब्जी खरीदने जा पहुंचे। मामले की जानकारी पर जनकगंज पुलिस मौके पर पहुंची व मंडी में बैठे सब्जी विक्रेताओं पर लाठिया चलाना शुरू की। कुछ देर में पूरी मंडी को खाली करा दिया गया।

अनलॉक पार्ट टू के पहले लॉकडाउन का असर दोपहर बाद दिखाई दिया। सुबह के समय लोग दूध व सब्जी लेने के लिए सड़कों पर जा पहुंचे। वहीं ई- रिक्शा, ऑटो चालक जब शहर की सड़कों पर निकले तो पुलिस की नजर से नहीं बच पाए। पुलिस ने बिना वजह सड़कों पर निकलने वालों पर सख्ती बरती। इतना ही नहीं कुछ जगह तो पुलिस ने लाठिया भी चलाई। ग्वालियर जिले के तीनों बड़े शहर लश्कर, मुरार और ग्वालियर में पूर्ण रूप से टोटल लॉकडान रहा। जिसके चलते शहर के ग्वालियर पूर्व, मुरार क्षेत्र के थाटीपुर और माहाराज बाड़े सहित पूरे जिले में दिनभर सड़कों पर दोपहर से ही सन्नाटा पसरा रहा। शहर के सभी प्रमुख बाजार पूरी तरह से बंद रहे।

आज भी बंद रहेंगे बाजार

रविवार को भी पूर्ण लॉकडाउन रहेगा और बाजार पूरी तरह बंद रहेगा। इस दौरान सुबह 6 से 10 बजे तक दूध, ब्रेड, अंडे का विक्रम के अलावा धार्मिक संस्थान, मेडिकल दुकानें, गैस एजेंसियां एवं पेट्रोल पम्प खोले जाने की छूट दी है। जबकि सोमवार से 13 जुलाई तक दोपहर दो बजे तक लॉकडाउन में छूट रहेगी। इसके बाद संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। वहीं रात 10 से सुबह 5 बजे तक कफ्र्यू लगा रहेगा।

Updated : 2020-07-05T06:25:05+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top