Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > NHM परीक्षा फर्जीवाड़े में कुल 16 अपराधी गिरफ्तार

NHM परीक्षा फर्जीवाड़े में कुल 16 अपराधी गिरफ्तार

NHM परीक्षा फर्जीवाड़े में कुल 16 अपराधी गिरफ्तार
X

ग्वालियर। ग्वालियर शहर में बीते दिनों 7 फरवरी को नेशनल हेल्थ मिशन(NHM) परीक्षा में पेपर लीक मामले में पकड़े गए आरोपियों का खुलासा किया गया था। जिसमे क्राइम ब्रांच की टीम के द्वारा पेपर लीक की सूचना मिलने पर 5 अलग-अलग राज्यों से करीब 1 दर्जन से अधिक अपराधियों को अभी तक पकड़ा जा चुका है। पुलिस के द्वारा 3 लोगों को रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ कर आगे कार्यवाही की जा रही है।


जानकारी के अनुसार बता दें की 7 फरवरी 2023 को संपूर्ण मप्र में स्टाफ नर्स संविदा (NHM) की परीक्षा आयोजित की गयी थी जिसमे परीक्षा दिनांक से पहले ही कुछ लोगों के द्वारा रात में ही पपएर लीक कर लाखों रुपये में उसका सौदा करके बेचने वालों की मुखबिर के द्वारा सूचना मिलने पर आरोपियों को पकड़ने के लिए क्राइम ब्रांच की टीम ने टेकनपुर स्थित होटल कृष्णा में छापा मारकर 8 लोगो को अपनी हिरासत में लिया था। जिसमे पेपर लीक कांड का मुख्य सरगना पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। पुलिस के टीम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कुल 16 अपराधियों को अभी तक गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों को पुलिस टीम के द्वारा 5 अलग-अलग राज्यों जिसमे उप्र के 5, मप्र के 7, हरियाणा के 2, राजस्थान का 1 एवं 1 बिहार का मिलकर कुल 16 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। उप्र के पकडे गए बदमाशों में एक बदमाश 302 के प्रकरण में फरार चल रहा है,एवं एक अन्य बदमाश पहले भी पेपर लीक के कांड में पकड़ा जा चुका है। आरोपियों ने एमईएल कंपनी के कर्मचारी के माध्यम से पेपर को लेकर सॉल्व करके छात्रों को बेचने का प्रयास करते हुए पुलिस का द्वारा पकड़ा गया था। जिनमे से 3 अपराधियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर इस अंतर्राजीय गैंग का खुलासा पुलिस के द्वारा किया जा रहा है।

इन्होने बताया

NHM पेपर फर्जीवाड़े में पकडे गए कुल 16 आरोपियों में से 3 को रिमांड पर लेकर पुलिस टीम के द्वारा पूछताछ की जा रही है एवं पकडे गए अन्तर्राज्जीय बदमाशों से पूछताछ कर और भी खुलासे करने का प्रयास कर रहे हैं।

पुलिस अधीक्षक ग्वालियर

राजेश सिंह चंदेल



Updated : 5 April 2023 11:10 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

City Desk

Web Journalist www.swadeshnews.in


Next Story
Top