Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > मंत्री प्रद्युमन तोमर ने की टॉयलेट की सफाई

मंत्री प्रद्युमन तोमर ने की टॉयलेट की सफाई

मंत्री प्रद्युमन तोमर ने की टॉयलेट की सफाई
X

ग्वालियर। सार्वजनिक स्थलों की साफ़-सफाई करने के लिए सुर्खियाो में रहने अले प्रदेश सरकार में ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर एक बार फिर जनसेवक की भूमिका में नजर आये। आज जब मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर संभाग आयुक्त से मिलने उनके कार्यालय पहुंचे तो परिसर में गंदगी देखकर कर्मचारियों से बात करने लगे। कर्मचारियों ने बताया कि यहाँ ना तो झाड़ू लगती है और ना ही टॉयलेट साफ होते हैं। कर्मचारियों के मुँह से इतना सुनते ही मंत्री जी ने अफसरों को फोन लगाए और खुद टॉयलेट की सफाई करने जुट गए। उन्होंने खुद ब्रश उठाया और गंदगी साफ करने लगे। थोड़ी ही देर में फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुँच गई उसके बाद सफाई कर्मचारीयों ने सफाई की।

मंत्री प्रद्युमन तोमर ने कहा की हमारे आदरणीय पिता जी अक्सर कहा करते थे कि प्रद्युम्न तुम्हारा जन्म केवल जनसेवा के लिए हुआ है, और जनसेवक का धर्म सिर्फ समस्याओं से विभाग को अवगत करवाना नहीं होता, जरूरत पड़ने पर स्वयं समाधान करने का भी होता है।मुझे गर्व है कि परमपिता परमत्मा ने मुझे ग्वालियर के जनसेवक के रूप में सेवा सौंपी है।ये सेवक अन्तिम सांस तक अपने तन मन धन से निरंतर ग्वालियर के विकास के लिए कार्यरत रहेगा।

स्वयं को जनसेवक कहने वाले मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर पहले भी साफ-सफाई को लेकर सुर्खियों में रहे है। पिछली सरकार में मंत्री रहते हुए भी वह टॉयलेट साफ करते थे। अधिकारियों से नाराज होकर प्रद्युमन खुद ही नाले-नालियों की सफाई में लग जाते है। हाल ही में कुछ समय पहले बेटे को उसकी गलती प्रायश्चित कराने के लिए उसके साथ सार्वजानिक शौचालय की सफाई की थी।


त्यौहारों पर बाजार खोलने की मांग -

चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों ने ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर से मुलकात की। उन्होंने त्यौहार के अवसर पर रविवार और रक्षाबंधन के दिन त्यौहार संबधी बाजारों को खोलने की मांग की ।साथ ही संपत्तिकर जमा करने की तिथि को बढाने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया । इस अवसर पर चेम्बर के अध्यक्ष विजय गोयल,सचिव प्रवीण अग्रवाल,संयुक्त अध्यक्ष प्रशांत गंगवाल ,उपाध्यक्ष पारस जैन व कोषाध्यक्ष बंसत अग्रवाल मुख्य रूप से उपस्थित थे।



Updated : 31 July 2020 1:09 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top