Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > तिघरा में दोपहर फिर खोला एक गेट, भीड़ के चलते सुरक्षा बढ़ी

तिघरा में दोपहर फिर खोला एक गेट, भीड़ के चलते सुरक्षा बढ़ी

तिघरा में दोपहर फिर खोला एक गेट, भीड़ के चलते सुरक्षा बढ़ी
X

ग्वालियर,न.सं.। मंगलवार को दुकाने बंद होने पर अधिकत्तर व्यापारी वर्ग तिघरा बांध जा पहुंचे। तिघरा बांध में बढ़ रहे जलस्तर को देखते हुए जलसंसाधन विभाग ने मंगलवार दोपहर को एक बार फिर से एक गेट खोला। बांध का जलस्तर बनाए रखने के लिए देर शाम तक एक गेट आधा खुला रखा। ताकि अतिरिक्त जल की निकासी हो सके। हांलाकि जिस समय गेट खोले गए थे, उस समय सैलानी लगभग वहां से जा चुके थे। इससे पूर्व सुबह से ही सैलानियों का तांता लगा रहा। कुछ लोग ऊपर चढक़र सेल्फी लेते दिखाई दे रहे थे। इस दौरान कर्मचारियों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।बांध की सुरक्षा को देखते हुए पानी का छोड़ा जाना जारी है और उसी के चलते तिघरा का जल स्तर 739 फुट होने पर एक गेट खोल दिया। इस दौरान जल संसाधन विभाग के अधिकारी लगातार निगरानी बनाए हुए थे और हर दो घंटे में पानी बढऩे की मॉनीटरिंग के चलते जल स्तर का जांचा जा रहा है। उल्लेखनीय है कि

3 दिन में निकाला 10 हजार से अधिक क्यूसेक्स पानी

बीते तीन दिन पहले तिघरा के गेट खोलने के पहले दिन लगभग 5 हजार, तो दूसरे दिन 3 हजार के अलावा तीसरे दिन लगभग दो हजार क्यूसेक्स पानी अधिकारियों ने निकाल दिया। इस बारे में कोई भी अधिकारी व पार्षद बोलने को तैयार नहीं है। जबकि इस पानी को सहेज कर रखा जा सकता था।

पंचायत के लोगों ने की अनदेखी

बांध के जाने वाले मार्ग पर लगभग 1 किमी दूर से वाहन पार्क हो रहे थे, तो व्यवस्था बनाने वाली स्थानीय पुलिस थाने के सुरक्षा जवान व पार्किंग के नाम पर वसूली करने वाले ग्रामीणजन अनदेखी करते दिखे। जिसके चलते लोगों को पार्किंग से लेकर अंदर-जाने आने में जबरदस्त परेशानी का सामना करना पड़ा।

खतरनाक गड्डों से शहरवासी हुए परेशान

लक्ष्मीगंज होकर तिघरा बांध पर जाने वाले साडा के रास्तो की बदहाली व गड्डÞों को लेकर लोगों को बार-बार मौत के मुंह में जाते देखा गया। हालात यह रही कि लोग सरकार के विकास चेहरे पर तरह-तरह की फबतियां कसते हुए नजर आए। साथ ही अनदेखी करने वाले साडा प्रबंधन को भी जमकर कोसा।

Updated : 13 Oct 2022 4:38 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top