Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > नगर निगम चुनाव में तीन हजार पुलिसकर्मी संभालेंगे मोर्चा, बाहर से आएगा बल

नगर निगम चुनाव में तीन हजार पुलिसकर्मी संभालेंगे मोर्चा, बाहर से आएगा बल

नगर निगम चुनाव में तीन हजार पुलिसकर्मी संभालेंगे मोर्चा, बाहर से आएगा बल
X

ग्वालियर, न.सं.। अभी हाल ही में समपन्न हुए पंचायत चुनाव में कुछ मतदान केन्द्रों पर उपद्रव, लूटपाट और पथराव के बाद अब पुलिस प्रशासन निकाय चुनाव में पुरी तैयारी के साथ उतरेगा। चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए पुलिस ने तैयारियां शुुरु कर दी हैं। निकाय चुनाव में दूसरे जिलों से दो कम्पनियों को भी बुलाया जाएगा।

आगामी 6 जुलाई को होने वाले ग्वालियर नगर निगम चुनाव के लिए पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैयारियां प्रारंभ कर दी है। जिले में 1421 मतदान केन्द्रों पर पर तीन हजार पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाएगी। जिला बल, पुलिस लाइन में तैनात स्टाफ के अलावा दूसरे जिलों से बल को डयूटी पर लगाया जाएगा। साथ ही होमगार्ड, वनरक्षक और थानों में तैनात पुलिसकर्मियों को भी चुनाव डयूटी में लगाया जाएगा। इसके अलावा साथ ही दूसरे जिलों से भी बल को बुलाया जाएगा। 411 संवेदनशील मतदान केन्द्रों को पहले से ही चिन्हित कर लिया गया है। जहां पर अतिरिक्त बल लगाया जाएगा। दो कम्पनियां भी बाहर से आएंगी जिसमें डेढ़ सौ के करीब कर्मचारी मौजूद रहेंगे। पुलिस नियंत्रण में दोनों कम्पनियों को रिजर्व रखा जाएगा।

तीन जुलाई से बाहर से आएगा बल

अभी पन्ना अशोनगर, गुना शिवपुरी पंचायत चुनाव में ग्वालियर जिले से बल ड्यूटी करने के लिए गया है। दो जुलाई को गुना अशोक नगर, शिवपुरी व पन्ना से बल वापस लौटेगा। इसके बाद तीन जुलाई से निकाय चुनाव के लिए दूसरे जिलों से बल की आमद शुरु हो जाएगी।

बल एक नजर में

जिले के 3 हजार कर्मी जिसमें से डेढ़ हजार चुनाच में तैनात किए जाएंगे। डेढ़ हजार को थानों में ड्यटी देंगे। 350 पुलिसकर्मी बाहर से आएंगे। 2 कम्पनियां पुलिस नियंत्रण कक्ष में रिर्जव रहेंगी।

निकाय चुनाव के लिए तीन हजार बल की तैनाती की जाएगी। दो कम्पनियां भी बाहर से बुलाए जाएंगी। संवेदनशील मतदान केन्द्र चिन्हित कर लिए गए हैं।

अमित सांघी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक

Updated : 30 Jun 2022 7:47 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top