Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में हनुमान जयंती पर प्रतिबंधित मार्ग से चल समारोह निकालने पर तनातनी

ग्वालियर में हनुमान जयंती पर प्रतिबंधित मार्ग से चल समारोह निकालने पर तनातनी

संवेदनशील क्षेत्र में पुलिस बल तैनात रहा

ग्वालियर में हनुमान जयंती पर प्रतिबंधित मार्ग से चल समारोह निकालने पर तनातनी
X

ग्वालियर। हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर इस साल भी शहर भर में जुलूस और शोभायात्राएं निकाली जा रही है। जिसे देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद नजर आई। पुलिस ने बवाल की आशंका के चलते शोभा यात्रा के रूट से आपागंज क्षेत्र को हटाकर अनुमति जारी की।



जानकारी के अनुसार आज हनुमान जी के जन्मोत्सव पर ग्वालियर शहर के मंदिरों में सुबह से भक्त जनों की भीड़ लगना शुरू हो गयी है। आज हनुमान जयंती पर भक्तों के द्वारा शोभायात्रा जुलूस के रूप में पंचमुखी हनुमान मंदिर से शुरू हो कर तारागंज, समाधिया कॉलोनी, लाला का बाजार होते हुए महाराज बाड़े पर समाप्त कि गयी। जिसकी पुलिस प्रशासन के द्वारा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी।

जुलूस के आयोजकों के द्वारा शोभायात्रा को आपागंज से निकालने की मांग को प्रशासन ने खारिज कर दिया था। आपको बता दें की कुछ साल पहले यहां बिना रूट के जुलूस आपागंज से निकालने पर भयानक उपद्रव हो चुका है। जिसे देखते हुए इस साल भी जुलूस को लेकर क्षेत्र में काफी तनाव था। हालांकि आपागंज में रात से ही पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। वहीं शोभायात्रा में सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे एएसपी राजेश दंडोतिया का कहना है कि जुलूस में किसी तरह का कोई व्यवधान ना हो इसके लिए उनके द्वारा पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किया गया है। एवं जुलूस का आयोजन भी शांतिपूर्ण तरीके से किया जा रहा है। सड़क पर पुलिस और आसमान से लगातार ड्रोन से जुलूस पर निगरानी की जा रही थी। शोभायात्रा निकाल रहे लोगों से बातचीत करने पर उन्होंने बताया की पिछले कई सालों से उन्हें आपागंज से यात्रा निकालने से प्रशासन के द्वारा रोक दिया जाता है। लेकिन इस बार उन्होंने चेतावनी देते हुए ये भी कहा की किसी विशेष समुदाय के द्वारा भी किसी प्रकार का कोई जुलूस हमारे क्षेत्र से ना निकला जाये। यदि ऐसा होता है तो तो उसके परिणामो के लिए प्रशासन जिम्मेदार होगा।होगा




Updated : 14 April 2023 8:42 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

City Desk

Web Journalist www.swadeshnews.in


Next Story
Top