Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर का लाल, IIT बॉम्बे में सुनील शर्मा ने बढ़ाया गौरव

ग्वालियर का लाल, IIT बॉम्बे में सुनील शर्मा ने बढ़ाया गौरव

सुनील अब मध्य प्रदेश में स्टार्टअप इकोसिस्टम को सशक्त बनाने की दिशा में अपने प्रयासों को तेज करने की दिशा में अग्रसर हैं

ग्वालियर का लाल, IIT बॉम्बे में सुनील शर्मा ने बढ़ाया गौरव
X

ग्वालियर। ग्वालियर के सुनील शर्मा ने न केवल वैश्विक बाजार में अपनी उद्यमशीलता के झंडे गाड़े हैं, बल्कि अब आईआईटी बॉम्बे के ई-सेल के प्रतिष्ठित निवेशक समूह में शामिल होकर उन्होंने ग्वालियर और मध्य प्रदेश का मान और भी ऊँचा कर दिया है। आगामी 3 और 4 फरवरी को वह इस प्रतिष्ठित समूह का हिस्सा बनकर आईआईटी बॉम्बे के स्टार्टअप्स का मूल्यांकन करेंगे और उन्हें वित्त पोषण प्रदान करेंगे।

सुनील की यह उपलब्धि उनके द्वारा पहले ही 20 से अधिक स्टार्टअप्स में किए गए निवेश की गाथा को और भी विशेष बनाती है, जिनमें से कुछ अब लाखों डॉलर के मूल्यांकन को पार कर चुके हैं।ग्वालियर के मूल निवासी और राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, भोपाल के पूर्व छात्र सुनील शर्मा ने अपने दृढ़ संकल्प और उद्यमशीलता के बल पर वैश्विक पटल पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है। दुबई में स्थित उनका सफल ऑनलाइन मीडिया ब्रांड 'कॉइनगेप' और भारत में उनकी आईटी परामर्श फर्म 'स्क्वाडएक्स इनोवेशंस' दोनों ही आज 100 करोड़ से अधिक के मूल्यांकन के साथ उद्योग जगत में अपना स्थान बना चुके हैं।

इस प्रगति के साथ-साथ, सुनील अब मध्य प्रदेश में स्टार्टअप इकोसिस्टम को सशक्त बनाने की दिशा में अपने प्रयासों को तेज करने की दिशा में अग्रसर हैं। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा हाल ही में लागू की गई उद्यमशीलता नीतियों और स्टार्टअप के लिए वित्तीय सहायता योजनाओं के संगम से, सुनील की योजनाएं स्थानीय स्तर पर उद्यमियों के लिए एक नई सुबह लेकर आने की पूर्ण संभावना रखती हैं।

Updated : 2 Feb 2024 9:50 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top