Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > बड़े बाजार तो बंद रहे, लेकिन छोटे बाजार खुलते और बंद होते रहे

बड़े बाजार तो बंद रहे, लेकिन छोटे बाजार खुलते और बंद होते रहे

बंद के बाद भी सड़कों रही चहल-पहल, दुकानें भी खुलीं

बड़े बाजार तो बंद रहे, लेकिन छोटे बाजार खुलते और बंद होते रहे
X

ग्वालियर, न.सं.। पहले की तरह रविवार को प्रशासन के निर्देश पर शहर तो बंद रहा लेकिन इस दौरान छोटे बाजार आधे-अधूरे खुलते रहे। सुबह 6 से 11 बजे तक बाजारों में लोगों की अच्छी-खासी भीड़ रही और लोग आवश्कता का सामान खरीदते हुए दिखाई दिए। शहर के बड़े बाजार जैसे दाल बाजार, लोहिया बाजार, दौलतगंज, सराफा एवं महाराज बाड़ा से लगे हुए बाजार पूर्ण रूप से बंद रहे।

रविवार के दिन शहर का बाजार सुबह 6 बजे खुल गया। लोगों ने यहां पहुँचकर दूध, दही, सब्जी व फल आदि की खरीदारी की। जिला प्रशासन के आदेश के विपरीत सुबह आठ बजे आधा शटर गिराकर शैलून की दुकानें भी खुल गईं, जहां पहुँचकर लोगों ने कटिंग आदि कराई। इस दौरान शाम तक किराना, आटा चक्की, चाट-पकौड़ी, चेम्बर भवन के सामने आईसक्रीम आदि की दुकानें दिन भर खुली रहीं, जिन्हें किसी ने भी जाकर बंद नहीं कराया। गली-मोहल्लों में आम दिनों की तरह दुकानें खुलीं और कारोबार हुआ।

दिनभर लगे रहे ठेले

माधव डिस्पेंसरी के सामने व शहर में अन्य स्थानों पर खान-पान आदि के ठेले लगे रहे और सामान बिकता रहा। लोगों ने इन ठेलों पर पहुँचकर चाट-पकौड़ी भी खाई। इस दौरान मानव दूरी का कहीं कोई पालन नहीं होता हुआ दिखाई दिया।

कॉस्मो कैफे 15 दिन के लिए सील

रविवार को लॉकडाउन के दौरान सिटी सेंटर स्थित कॉस्मो कैफे निर्देशों विरुद्ध खुला पाए जाने पर प्रशासन और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के अंतर्गत 15 दिन के लिए सील कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार कॉस्मो कैफे में जन्मदिन की पार्टी मनाई जा रही थी। वहीं दूसरी ओर एक डांस एकेडमी खुली होने पर इसे सात दिन के लिए सील कर दिया गया है। यह कार्रवाई एसडीएम अनिल बनवारिया एवं नगर पुलिस अधीक्षक रत्नेश तोमर के नेतृत्व में की गई।

Updated : 10 Aug 2020 1:47 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top