Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > दस रुपए देकर सुरक्षित यात्रा कर रहे है रेल यात्री

दस रुपए देकर सुरक्षित यात्रा कर रहे है रेल यात्री

स्टेशन पर लगी बैग सेनेटाइजर यात्रियों को खूब भा रही है

दस रुपए देकर सुरक्षित यात्रा कर रहे है रेल यात्री
X

ग्वालियर, न.सं.। कोरोना महामारी से बचाव के लिए जहां सरकार अपने स्तर पर प्रयास कर रही है। वहीं रेलवे भी रेल यात्रियों को कोरोना से बचाने के लिए सुरक्षा देने के मामले में पीछे नहीं है। ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर लगाई गई बैग सेनेटाइजर मशीन रेल यात्रियों को खूब भा रही है। रेलवे स्टेशन पर लगी इस मशीन में यात्री 10 देकर अपने बैग को सेनेटाइज करा कर सुरक्षित यात्रा कर रहे हैं।

यात्री ट्रेन में चढऩे से पहले अपना बैग सेनेटाइजर कराते हैं वही ट्रेन से आने वाले यात्री भी स्टेशन से बाहर निकलने से पहले अपने बैग को सेनेटाइजर करा कर घर जा रहे हैं। स्टेशन पर लगी इस मशीन से अभी तक 5000 से अधिक रेल यात्री अपने बैग सेनेटाइजर करा चुके हैं। कोरोना काल में रेलवे स्टेशन पर लगी इस मशीन का रेल यात्रियों को खूब लाभ मिल रहा है। यह मशीन अल्ट्रावॉयलेट किरणों से सामान एवं बैग को सेनेटाइज करती है। वहीं यात्री लगेज पर रैपिंग भी करवा रहे हैं। इसके एवज में यात्री 40 रुपए देकर अपने बैग की रेपिंग करवा रहे हैं। झांसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि कोविड-19 से बचाव के लिए झांसी मंडल के प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर लगेज सेनेटाइज एवं लगेज रैपिंग मशीन की स्थापना यात्रियों की सुविधा के लिए की जा रही है।

यात्रियों ने कहा, इस तरह की सुविधा पहली बार देखी -

स्टेशन पर ट्रेनों में यात्रा करने पहुंचे यात्रियों ने कहा कि इस तरह की सुविधा उन्होंने ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर पहली बार देखी है। यात्रियों ने कहा कि बैग सेनेटाइज करने में ज्यादा समय भी नहीं लग रहा है। साथ ही सुरक्षित यात्रा करने में भी डर नहीं है।

Updated : 13 April 2024 1:00 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top