Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > इटावा से दूसरे दिन खाली आई स्पेशल ट्रेन, गेट तक नहीं खुले

इटावा से दूसरे दिन खाली आई स्पेशल ट्रेन, गेट तक नहीं खुले

ग्वालियर से सात यात्रियों ने भिंड, इटावा तक की यात्रा

इटावा से दूसरे दिन खाली आई स्पेशल ट्रेन, गेट तक नहीं खुले
X

ग्वालियर, न.सं.। बीते रोज झांसी से इटावा के लिए स्पेशल ट्रेन लिंक एक्सप्रेस का संचालन शुरू हो गया। पहले दिन इस ट्रेनों को जहां यात्री नहीं मिले। वहीं दूसरे दिन शुक्रवार को इटावा से जब यह ट्रेन वापस लौटी तो इस ट्रेन के गेट तक नहीं खुले। जब यह ट्रेन ग्वालियर पहुंची तो इस ट्रेन के गेट बंद थे। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि यात्रियों को अभी तक इस ट्रेन के बारे में जानकारी नहीं मिली है। वहीं भिंड-इटावा रेल मार्ग पर अधिकत्तर यात्रियों को सामान्य टिकट लेने की आदत पड़ी हुई है।

इस मार्ग पर अधिकतर लोग ग्रामीण क्षेत्र से हैं। ऐसे में इस ट्रेन को दूसरे भी यात्री नहीं मिले। वहीं शाम को झांसी से लिंक एक्सप्रेस जब ग्वालियर पहुंची तो इस ट्रेन में सिर्फ सात यात्री भिंड व इटावा के लिए चढ़े। रेलवे ने कोरोना को देखते हुए सामान्य टिकट विंडो को पूरी तरह बंद करके रखा है। सामान्य कोच में यात्रा करने वाले यात्रियों को भी आरक्षण कराकर ही यात्रा करनी होगी। बता दें कि छात्र छात्राओं को आने जाने के लिए ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। इस ट्रेन में चलने वाले परीक्षार्थियों, यात्रियों को यात्रा के दौरान कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल का पालन मास्क पहनना, सामाजिक दूरी का पालन एवं सेनेटाइजेशन नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।

झांसी से शाम 5.25 बजे रवाना होती है ट्रेन

लिंक एक्सप्रेस झांसी से शाम 5.25 बजे इटावा के लिए रवाना होती है। रेलवे ने ट्रेन को दतिया, डबरा, ग्वालियर, मालनपुर, सोनी, भिंड, इटावा स्टेशनों पर ठहराव दिया गया है। इतना ही नहीं रेलवे ने जिन छोटे स्टेशनों पर ठहराव दिया है, वहां से भी इस ट्रेन को एक भी यात्री नहीं मिला।

प्रयागराज की नहीं हो सकी राह आसान

रेलवे ने तीन सितंबर से झांसी से दो स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया है। लेकिन मंडल रेल प्रशासन द्वारा प्रयागराज के लिए बुंदेलखंड एक्सप्रेस को चलाने का प्रस्ताव भेजे जाने के बाद भी बोर्ड ने उसे मंजूरी नहीं दी। इससे प्रयागराज की तरफ जाने वाले यात्रियों में बेहद निराशा है।

Updated : 5 Sep 2020 1:01 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top