Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर : शहर में कोई भूखा ना रहे और ना भूखा सोए, इसलिए संस्थाएं बांट रही हैं प्रतिदिन भोजन

ग्वालियर : शहर में कोई भूखा ना रहे और ना भूखा सोए, इसलिए संस्थाएं बांट रही हैं प्रतिदिन भोजन

ग्वालियर : शहर में कोई भूखा ना रहे और ना भूखा सोए, इसलिए संस्थाएं बांट रही हैं प्रतिदिन भोजन
X

ग्वालियर। कोरोना वायरस के चलते शहर में आए दिन लॉकडाउन हो रहा है और लोगों को रोजगार भी नहीं मिल पा रहा है। इसलिए आज कई गरीब और मजदूर लोग भूखों मरने के कगार पर आ गए हैं। सामाजिक संस्थाओं द्वारा इन लोगों की हालत देखी नहीं जा रहीं है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए शहर की इन सामाजिक संस्थाओं ने इन लोगों की भूख मिटाने का बीड़ा उठाया है। इन संस्थाओं द्वारा रात-दिन भोजन का वितरण किया जा रहा है। संस्थाओं का मुख्य उद्देश्य है कि कोरोना वायरस के कारण शहर में कोई भी व्यक्ति ना भूखा रहे और ना भूखा सोए।

पंजाबी सेवा समिति ने 4000 लोगों को कराया भोजन:-

पंजाबी सेवा समिति द्वारा दाताबंदी छोड़ गुरुद्वारा किला से सामाजिक सेवा में सदैव अग्रणी रहने वाले बाबा लक्खा सिंह जी के मार्गदर्शन में प्रतिदिन 4000 लोगों के भोजन की व्यवस्था की जा रही है। इसके साथ ही लोगों को सैनिटाइज वितरण कर कोरोना वायरस के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है। पंजाबी समाज के लोगों का कहना है कि इस समय शहर में कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहना चाहिए। पंजाबी समिति के लोगों ने बताया कि खाना बनाकर प्रतिदिन नगर निगम व जिला प्रशासन द्वारा बनाए गए शेल्टर होम एवं दलित बस्तियों में खाने का वितरण किया जा रहा है। यह पुनीत कार्य बबीता डाबर, नीरज डाबर, संजय सप्रा, सीमा धुपड़ एवं संजय जायसवाल आदि के द्वारा सहयोग दिया जा रहा है। वहीं आदर्श कॉलोनी समिति के युवाओं द्वारा गरीब बेसहारा लोगों को दबा और भोजन भी उपलब्ध कराया जा रहा है।

गायत्री परिवार बना रहा है 600 पैकेट रोज:-

गायत्री परिवार ट्रस्ट द्वारा कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए संकट में फंसी गरीब जनता एवं मजदूरों के लिए प्रतिदिन 600 भोजन के पैकेट तैयार किए जा रहे हैं। इनमें से 250 पैकेट जिला प्रशासन को, 250 पैकेट एनएसएस कोऑर्डिनेटर के माध्यम से बांटे जा रहे हैं। साथ ही 100 पैकेट एमएलबी महाविद्यालय के एनएसएस अधिकारी डॉक्टर सुनील सिंह के माध्यम से बांटे जा रहे हैं। इन पैकेट में सब्जी, पूड़ी व अचार है।

सत्येंद्र की टीम ने बांटा भोजन:-

समस्या आपकी संघर्ष हमारा टीम ने सत्येन्द्र शर्मा के नेतृत्व में तिजुआपुरा में रविवार को भोजन वितरण किया गया। यह कार्य पिछले कई दिनों से किया जा रहा है। इस मौके पर 300 जरूरतमंद लोगों को भोजन का वितरण हुआ। भोजन वितरण में पुनीत शर्मा, रवि शर्मा, मोनू सविता एवं सुधीर गुप्ता आदि शामिल रहे।

कान्यकुब्ज समाज ने की सेवा:-

मध्य प्रदेश कान्यकुब्ज ब्राह्मण मंडल के सदस्यों ने फूड फॉर नीडी ग्रुप के साथ नदी पार टाल मुरार क्षेत्रों में जरूरतमंद लोगों को भोजन के पैकेट वितरित किए गए। इसके साथ ही लोगों को सैनिटाइजर का उपयोग और कोरोना वायरस से बचने के उपाय भी बताए गए। वहीं अग्रवाल समाज द्वारा शंकरपुर और लक्ष्मीपुरम में मजदूरो को भोजन व चाय का वितरण किया गया।

श्री भगवान महावीर मानव सेवा 3100 भोजन के पैकेट वितरण करेगी:-

जैन समाज के 24 वे तीर्थंकर भगवन महावीर स्वामी के जन्मकल्याणक पर राष्ट्रसंत मुनिश्री विहर्ष सागर महाराज की प्रेरणा से 6 अप्रैल सोमवार को सोशल डिस्टेंडिंग का ध्यान रखते हुए केवल मानव सेवा के रूप में 3100 भोजन के पैकेट चंम्पाबाग धर्मशाला नई सड़क पर तैयार कर स्थानीय प्रशासन के माध्यम से वितरित किए जाएंगे।

Updated : 7 April 2020 5:40 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top