Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > मंदिरों में नहीं हो रही सामाजिक दूरी का पालन, बिना मास्क के पहुंच रहे श्रद्धालु

मंदिरों में नहीं हो रही सामाजिक दूरी का पालन, बिना मास्क के पहुंच रहे श्रद्धालु

-शीतला माता मंदिर में उड़ रहीं सामाजिक दूरी की धज्जियां

मंदिरों में नहीं हो रही सामाजिक दूरी का पालन, बिना मास्क के पहुंच रहे श्रद्धालु
X

ग्वालियर, न.सं.। कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए लॉकडाउन के दौरान मंदिर पूरी तरह बंद कर दिए गए थे। साथ ही लोगों में भी कोरोनावायरस से बचने को लेकर काफी जागरुकता देखी गई। बाजार में लोग मास्क पहने और एक-दूसरे से दूरी बनाते हुए नजर आने लगे थे। लेकिन ये सिलसिला ज्यादा दिन नहीं चला। पाबंदियों में छूट मिलते ही लोग महामारी को भुलाकर लापरवाह हो गए।

जिसे देख ऐसा लगाता है कि लोगों ने कोरोना को भगवान भरोसे ही छोड दिया है। यही कारण है कि जिले में कोरोना बिकराल रूप लेता जा रहा है। शीतला माता मंदिर की बात करें तो यहां सोमवार को हजारों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने पहुंच रहे हैं। लेकिन मंदिर में अधिकांश लोग बिना मास्क लगाए ही पहुंच रहे हैं। इतना ही नहीं सोमवार को लोगों की भीड़ इतनी हो जाती है कि लोगों को खड़े होने तक की जगह नहीं बचती। उधर मंदिर के बाहर प्रसाद की दुकानों पर भी दुकानदार बिना मास्क के ही बैठे रहते हैं। यही कारण है कि लोगों की लापरवाही व प्रशासन की अंदेखी के कारण जिले में कोरोना संक्रमण भयानक रूप लेता जा रहा है।

घंटों पर रोक फिर भी बजा रहे श्रद्धालु

मंदिरों की बात करें तो मंदिरों में लगे घंटे बजाने पर प्रशासन ने रोक लगाई है। इसका ध्यान मंदिर प्रबंधन द्वारा रखा जाना है। लेकिन शीतला माता मंदिर पर प्रबंधन द्वारा घंटों को किसी भी तरह से ठका तक नहीं गया है। जिस कारण हर श्रद्धालु घंटों को बजा कर मंदिर में प्रवेश करता है। इधर संक्रमित मरीजों की बात करें तो शीतला माता मंदिर से पूर्व में एक व्यक्ति संक्रमित निकला था। जिसकी मौत भी कुछ दिनों बाद सुपर स्पेशलिटी में उपचार के दौरान हो गई थी।

Updated : 15 Sep 2020 1:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top