Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > बड़वानी से तस्कर लाए 32 बोर की अवैध 15 पिस्टल, ग्वालियर पुलिस ने किया गिरफ्तार

बड़वानी से तस्कर लाए 32 बोर की अवैध 15 पिस्टल, ग्वालियर पुलिस ने किया गिरफ्तार

विधानसभा चुनाव से पहले ग्वालियर पुलिस की बड़ी कार्रवाई बड़वानी से 15 पिस्टल लेकर आया तस्कर पुलिस ने किया गिरफ्तार।

बड़वानी से तस्कर लाए 32 बोर की अवैध 15 पिस्टल, ग्वालियर पुलिस ने किया गिरफ्तार
X

ग्वालियर। आगामी विधानसभा चुनाव को शांति पूर्ण ढ़ंग से कराने के लिए ग्वालियर पुलिस लगातार अवैध हथियार, शराब तस्करों को पकड़ रही है। ग्राम शाहपुर थाना सैंधवा ग्रामीण जिला बड़वानी से तस्कर अवैध 32 बोर की 15 पिस्टल एवं राउण्ड ग्वालियर - भिंड में सप्लाई करने आया था। ग्वालियर पुलिस ने धर दबोचा। दरअसल अगस्त माह में क्राईम ब्रांच की टीम ने थाना सिरोल क्षेत्र में सिरोल पहाड़ी पर पांच हथियार तस्करों को पकड़कर एक दर्जन अवैध हथियार जप्त किये थे तथा बिलौआ थाना क्षेत्र में क्राईम ब्रांच व बिलौआ पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का खुलासा कर एक तस्कर को पकड़कर अवैध हथियार जप्त किये थे। इन मामलों में पकड़े गये आरोपियों से क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा सख्ती से पूछताछ की गई, जिसमें कुछ हथियार तस्करों के नाम सामने आये जो अवैध हथियार लेकर ग्वालियर में बेचने के लिए आते हैं। प्राप्त सूचना पर एसपी ग्वालियर द्वारा डीएसपी अपराध षियाज़ के.एम. ने क्राईम ब्रांच की टीमों को कार्यवाही के निर्देश दिए थे ।


पूछताछ में पता चला तस्कर बड़वानी से ला रहे अवैध हथियार -

पकड़े गये हथियार तस्करों से पूछताछ में सामने आये नामों के आधार पर हथियार तस्कर (सिकली घर) की तलाश में क्राइम ब्रांच की टीम सैंधवा ग्रामीण क्षेत्र जिला बड़वानी पहुंची । क्राईम ब्रांच की टीम को सैंधवा में जांच के दौरान सूचना मिली कि तस्कर ग्वालियर - भिण्ड के लिए अवैध हथियार की खेप लेकर रवाना हो गया है, जिस पर क्राईम ब्रांच की टीम उसका पीछा करते हुए ग्वालियर तरफ आई। 15 सितम्बर को क्राईम ब्रांच की टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि ग्वालियर बस स्टेण्ड आश्रय स्थल के पास सैंधवा से आया एक हथियार तस्कर (सिकली घर) एक प्लास्टिक के सफेद थैले में अवैध हथियार लेकर बैचने की फिराक में खड़ा हुआ है।

खुद बनाकर बेचता है अवैध हथियार -

पुलिस टीमों को मुखबिर के बताये हुलिया का एक व्यक्ति ग्वालियर बस स्टेण्ड आश्रय स्थल के पास सफेद रंग का थैला लिए खड़ा दिखा, जिसे पुलिस की उपस्थिति का आभास होने पर उसके द्वारा मौके से भागने का प्रयास किया गया लेकिन सतर्क टीमों ने संदिग्ध की घेराबंदी कर पकड़ लिया , पकड़े गये तस्कर की तलाश पर उसकी कमर में एक लोडेड 32 बोर की पिस्टल खुरसी मिली एवं उसके पास मौजूद बैग की तलाशी लेने पर उसमें 32 बोर की 14 पिस्टलें मिली। पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये तस्कर से मिली अवैध 32 बोर की 15 पिस्टल एवं राउण्ड के संबंध में पूछताछ की गई तो उसने प्रारम्भिक पूछताछ में बताया कि वह ग्राम शाहपुर थाना सैंधवा ग्रामीण जिला बड़वानी से लेकर आया था और ग्वालियर-भिण्ड में सप्लाई करने के लिए आया था। उसने बताया कि वह स्वयं अवैध पिस्टल व कट्टा अपने साथियों के साथ मिलकर बनाता है और बनाने में उसका 4 हजार का खर्चा आता है तथा पिस्टल को 10 से 15 हजार रूपये में बेचता है। उसने बताया कि ग्वालियर, भिण्ड, मुरैना के तस्कर जब अवैध हथियार सैंधवा लेने के लिए आते हैं तो उन्हें एक पिस्टल 8 से 12 हजार की रेट में देते हैं। पकड़ा गया तस्कर हथियार बेचते समय अपना चेहरा छिपाकर रखता था। पुलिस टीम को पूछताछ में पकड़े गये तस्कर ने बताया कि वह पूर्व में भी अवैध हथियार की सप्लाई कर चुका है। पुलिस आपराधिक रिकॉर्ड व उसके अन्य साथियों के संबंध में जानकारी प्राप्त कर रही है।


Updated : 15 Sep 2023 9:34 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Web

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top