Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में बनेगी स्मार्ट रोड, आधुनिक तकनीक से होगी परिपूर्ण

ग्वालियर में बनेगी स्मार्ट रोड, आधुनिक तकनीक से होगी परिपूर्ण

स्मार्ट रोड के निर्माण के लिए पूरा हुआ सर्वे

ग्वालियर में बनेगी स्मार्ट रोड, आधुनिक तकनीक से होगी परिपूर्ण
X

ग्वालियर। स्मार्ट सिटी योजना के तहत शहर में बनाई जा रही 15.62 किलोमीटर लम्बी सड़क के लिए आज स्मार्ट सिटी सीईओ जयति सिंह ने निर्माण स्थल का दौरा किया। स्मार्ट रोड के निर्माण को लेकर अधिकृत कंपनी द्वारा आज व्यापक सर्वे की शुरुआत कर दी गई है।

स्मार्ट सिटी सीईओ जयति सिंह ने बताया की स्मार्ट रोड के सर्वे के लिए सबसे पहले जगह को चिन्हित किया जायेगा। इसके बाद चिन्हित जगह के अनुसार इक्यूबमेंट और मशीनरी का निर्धारण सर्वे के आधार पर किया जायेगा। उन्होंने बताया की स्मार्ट रोड के निर्माण के दौरान हेरिटेज तत्वो को ध्यान में रखते हुये अत्याधुनिक जीएफआर तकनीक का प्रयोग कर वस्तुस्थिति को जानने में किया जायेगा। थीम रोड एवं जिन्सी नाला रोड के सर्वे के लिए दो सप्ताह का समय निर्धारित किया गया है।वहीँ निर्माण के दौरान साईट पर रहने वाली लेबर के लिए लेवरहटमेंट व वर्कशाँप की जगह भी निर्धारित की जायेगी।

इस परियोजना के तहत रोड के दोनों तरफ़ भूमिगत विद्युतीकरण, फ़ुटपाथ तथा निर्धारित अग्निशमन हायड्रंट नेट्वर्क जैसे कई अत्याधुनिक प्रावधान के साथ सौंदर्यीकरणका प्रावधान भी रहेगा। इस परियोजना के अंतर्गत राजपथ मार्ग का व्यवस्थित विकास तथा महाराज बाड़ा पर पेडेस्ट्रीयनाईजेशन तथा मल्टीलेवल पार्किंग स्थल का विकास भी समाहित है।

Updated : 2021-10-12T16:37:18+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top