Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कोरोना रिपोर्ट की जानकारी देने स्मार्ट सिटी ने शुरू की "हेल्पलाइन सेवा"

कोरोना रिपोर्ट की जानकारी देने स्मार्ट सिटी ने शुरू की "हेल्पलाइन सेवा"

कोरोना रिपोर्ट की जानकारी देने स्मार्ट सिटी ने शुरू की हेल्पलाइन सेवा
X

ग्वालियर। कोरोना के संक्रमण की रोकथाम हेतु ज़िला प्रशासन द्वारा निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। शहर में स्मार्ट सिटी द्वारा भी कंट्रोल कमांड सेंटर के माध्यम से कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये विभिन्न गतिविधियाँ की जा रही हैं। कोरोना संदिग्ध मरीजो की सुविधा को देखते हुये कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह के निर्देश पर स्मार्ट सिटी द्वारा संदिग्ध मरीजो की कोराना जांच परिणाम के लिये एक हेल्पलाइन नम्बर जारी किया गया है। जिसका संचालन कंट्रोल कमांड सेंटर से किया जायेगा। यह हेल्पलाइन नम्बर 0751-2646608 है।

इस हेल्पलाईन नंबर पर विशेषकर कोरोना जांच के 48 घंटो के बाद मरीज अपनी जांच का परिणाम पता कर सकते है, कि उनकी जांच रिपोर्ट पाँजिटिव है या नेगेटिव। कमांड कंट्रोल से रिपोर्ट का नतीजा केवल दूरभाष के माध्यम से ही साझा किया जायेगा। कोरोना संक्रमण को देखते हुए व्यक्तिगत रूप से रिपोर्ट साझा नहीं की जाएगी। इसलिए नागरिक अपने घर से ही पॉज़िटिव या नेगेटिव की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। विस्तृत रिपोर्ट सम्बन्धित चिकित्सालय से प्राप्त की जायेगी।

ग्वालियर स्मार्ट सिटी सीईओ जयति सिंह ने बताया कि संदिग्ध मरीजो की कोरोना जांच के बाद मरीज अपनी रिपोर्ट को लेकर काफी परेशान रहते थे। जिसके चलते यह हेल्पलाइन सेवा चालू की गई है ताकि कोई भी मरीज जिसने अपनी कोराना जांच करवाई है। वह इस हेल्पलाईन नंबर पर अपनी जांच का परिणाम जान सकता है। सीईओ श्रीमती सिंह ने बताया की इस हेल्पलाइन नम्बर के अलावा चिकित्सकीय परामर्श हेतु 7089003193 पर व्हाट्सैप वीडियो कॉल के माध्यम से सम्पर्क किया जा सकता है।

ग़ौरतलब है कि इस हेल्पलाईन नंबर के अलावा स्मार्ट सिटी द्वारा कोरोना संक्रमण सम्बंधित अन्य नम्बरों पर कोरोना हेल्पलाइन का संचालन पूर्व से किया जा रहा है। जो निम्न प्रकार है 0751-2646605, 2646606, 2646607 और 2646609 ये हेल्पलाइन नम्बर 24X7 कार्यरत हैं तथा हर समय कोरोना सम्बंधित शिकायत अथवा सूचना पर त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित करने में अहम भूमिका निभा रहे हैं।

Updated : 13 Aug 2020 4:59 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top